News Nation Logo

डेविड वार्नर-स्टीव स्मिथ नहीं, ये खिलाड़ी होगा ऑस्ट्रेलियाई वनडे टीम का कप्तान

Sports Desk | Edited By : Roshni Singh | Updated on: 18 Oct 2022, 10:58:23 AM
1055711 australia

Australia Team (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

Pat Cummins new ODI captain: ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप का आगाज हो गया है. इसी बीच ऑस्ट्रेलियाई टीम को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आ रही है.  क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने  एरोन फिंच के रिटायर होने के बाद वनडे टीम के नए कप्तान का ऐलान कर दिया है. ऑस्ट्रेलिया ने टीम के तेज गेंदबाज पैट कमिंस को यह जिम्मेदारी सौंपी है. स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर वनडे कप्तान के रेस से बाहर हो गए हैं. 

मंगलवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने नए कप्तान के लिए पैट कमिंस की नाम का ऐलान किया. पिछले साल टिन पेन को कप्तानी से हटाए जाने के बाद पैंट कमिंस को टेस्ट टीम की कमान सौंपी गई थी. कमिंस ने भरोसा जताने के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का शुक्रिया भी अदा किया है. 

कमिंस ने एरोन फिंच के योगदान की सराहना की. उन्होंने कहा, ''मैंने एरोन फिंच की कप्तानी में खेलते हुए खूब एन्जॉय किया. फिंच की अगुवाई में मुझे बहुत कुछ सीखने को मिला. फिंच के जाने से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को भारी नुकसान हुआ है. जिसे करना आसान नहीं होगा. हालांकि हम लकी है कि वनडे टीम में हमारे पास कई अनुभवी खिलाड़ी हैं.''

वहीं ऑस्ट्रेलिया के चीफ सिलेक्टर जॉर्ज बेली ने पैट कमिंस की तारी की है. उन्होंने कहा, ''पैट ने कप्तान बनने के बाद से ही शामदार प्रदर्शन किया है. हमने अब टेस्ट के बाद अब वनडे में भी कमिंस को वनडे में कप्तान बनाने का फैसला किया है. पैट कमिंस अगले साल भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में भी टीम की अगुवाई करेंगे.''

ऐसा माना जा रहा था कि एरोन फिंच के रिटायरमेंट के बाद स्टीव स्मिथ या डेविड वॉर्नर को वनडे टीम की कप्तानी दी जा सकती है. यह दोनों सीनियर खिलाड़ी वनडे कप्तानी के रेस में थे. मगर ऐसा नहीं  हुआ है. क्योंकि यह दोनों खिलाड़ी पर आजीवन कप्तानी करने का बैन लगा है. 

 

First Published : 18 Oct 2022, 10:58:23 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.