logo-image

पैरालम्पिक : भाविना सेमीफाइनल में, टेबल टेनिस में पक्का किया पदक (लीड-3)

पैरालम्पिक : भाविना सेमीफाइनल में, टेबल टेनिस में पक्का किया पदक (लीड-3)

Updated on: 27 Aug 2021, 08:05 PM

टोक्यो:

भारत की भाविना पटेल ने यहां चल रहे टोक्यो पैरालम्पिक खेलों में महिला टेबल टेनिस एकल क्लास 4 के सेमीफाइनल में पहुंचने के साथ ही देश के लिए पदक सुनिश्चित कर लिया।

अहमदाबाद की 34 वर्षीय भाविना ने 2016 रियो पैरालम्पिक की स्वर्ण पदक विजेता सर्बिया की बोरिसलावा पेरिच रांकोविच को सीधे गेमों में 3-0 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

भाविना ने 19 मिनट तक चले मुकाबले में रांकोविच को 11-5,11-6, 11-7 से हराया।

भाविना पहली भारतीय महिला टेबल टेनिस खिलाड़ी हैं जिन्होंने पैरालम्पिक खेलों के सेमीफाइनल में जगह बनाई है। सेमीफाइनल में भाविना का सामना शनिवार को चीन की झांग मिआ से होगा।

भारत ने अबतक पैरालम्पिक में तीन स्पोटर्स में 12 पदक जीते हैं जिनमें एथलेटिक्स (तीन स्वर्ण, चार रजत और तीन कांस्य), पावरलिफ्टिंग (एक कांस्य) और तैराकी (एक स्वर्ण) शामिल है।

भाविना को ग्रुप ए के मुकाबले में चीन की झोउ यिंग के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। इस हार के बाद उन्होंने बेहतरीन तरीके से वापसी की और दो नॉकआउट मुकाबले जीतकर पदक पक्का किया।

भाविना ने इससे पहले राउंड-16 में 23 मिनट तक चले मुकाबले में ब्राजील की जिओसी डी ओलिविएरिआ को 12-10, 13-11, 11-6 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी।

भाविना ने 2017 में बीजिंग में हुए अंतरराष्ट्रीय टेबल टेनिस महासंघ एशियाई पैरा टेटे चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.