logo-image

पैरालंपिक खेल गांव के अंदर 2 कोरोना मामलों की पुष्टि

पैरालंपिक खेल गांव के अंदर 2 कोरोना मामलों की पुष्टि

Updated on: 21 Aug 2021, 03:20 PM

टोक्यो:

टोक्यो पैरालंपिक खेलों की आयोजन समिति ने शनिवार को एथलीटों के गांव में कोविड-19 के पहले दो मामलों के सामने आने की पुष्टि की है।

उद्घाटन समारोह में दो दिनों का समय रह गया है और आयोजन समिति ने कहा है कि पिछले 24 घंटों में कुल 15 नए मामले सामने आए हैं। अभी तक किसी भी एथलीट की रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं आई है, क्योंकि गांव के अंदर से जो दो मामले सामने आए हैं, वे स्टाफ से संबंधित हैं। हालांकि बड़ी संख्या में प्रतिभागी टोक्यो पहुंच चुके हैं और कुछ अभी भी क्वारंटाइन में हैं।

शनिवार को पुष्टि किए गए 15 मामलों में पांच खेल संबंधित व्यक्तिं शामल हैं। इसमें अंतर्राष्ट्रीय पैरालंपिक समिति, अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति, राष्ट्रीय ओलंपिक समिति और अंतर्राष्ट्रीय महासंघ के प्रतिनिधि शामिल हैं।

बाकी 10 मामले पैरालंपिक खेलों के ठेकेदारों और उनके कर्मचारियों में से सामने आए हैं। पॉजिटिव आने वालों को अलग कर दिया गया है।

12 अगस्त से अब तक पैरालंपिक खेलों के संबंध में कोविड -19 के 101 पुष्ट मामले सामने आए हैं। पैरालंपिक खेल 24 अगस्त से शुरू होंगे और 5 सितंबर तक जारी रहेंगे।

8 अगस्त को समाप्त हुए टोक्यो ओलंपिक खेलों में 1 जुलाई से अब तक किए गए 63,000 से अधिक टेस्ट में से कुल 167 मामले दर्ज किए गए थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.