logo-image

पैरालंपिक के दो पदक विजेता सिंहराज ने मीट द चैंपियंस अभियान को आगे बढ़ाया

पैरालंपिक के दो पदक विजेता सिंहराज ने मीट द चैंपियंस अभियान को आगे बढ़ाया

Updated on: 13 Apr 2022, 08:05 PM

उधमपुर:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक पहल मीट द चैंपियंस अभियान का प्रभाव धीरे-धीरे पूरे देश में बढ़ रहा है। वहीं, निशानेबाज सिंहराज अधाना इसे आगे बढ़ाते हैं हुए बुधवार को जम्मू-कश्मीर के स्कूल की यात्रा कर छात्रों से मुकालात की।

पैरालिंपिक के डबल-मेडलिस्ट सिंहराज ने मजबूत प्रतिरक्षा बनाने और स्वस्थ शरीर के लिए संतुलित आहार (संतुलित आहार) होने के महत्व के बारे में जानकारी दी।

हरियाणा के 39 वर्षीय निशानेबाज ने इवेंट के दौरान कहा, एक स्वस्थ शरीर और दृढ़ संकल्प होने से आधी लड़ाई जीती जाती है और यही मैंने बचपन से सीखा है।

प्रधानमंत्री की पहल की सराहना करते हुए पैरालिंपिक पदक विजेता ने कहा कि बच्चे किसी भी देश का भविष्य होते हैं और इस तरह के कार्यक्रम उन्हें बेहतर और फिट आकार देने के लिए पोषण की तरह होते हैं।

सिंहराज ने कहा, माननीय प्रधानमंत्री द्वारा शुरू की गई यह एक उल्लेखनीय पहल है, जो मुझे लगता है कि भारत के बच्चों को संतुलित आहार और पोषण के महत्व पर वास्तविक जीवन ज्ञान प्राप्त करने का अवसर मिलता है। और साथ ही हमारी तरह इन बच्चों के साथ बातचीत करने और हमारी यात्रा, पोषण और मानसिकता से संबंधित उनके सवालों के जवाब देने के लिए यह एथलीटों को अवसर भी देता है।

उन्होंने कहा, मैं रामनगर की इस पवित्र भूमि पर आकर वास्तव में खुश हूं और स्कूल ने मुझे जो आतिथ्य दिया है और छात्रों द्वारा दिखाए गए उत्साह से वास्तव में प्रभावित हूं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.