logo-image

पैरालम्पिक (तीरंदाजी) : राकेश प्री क्वार्टर फाइनल में, स्वामी बाहर

पैरालम्पिक (तीरंदाजी) : राकेश प्री क्वार्टर फाइनल में, स्वामी बाहर

Updated on: 28 Aug 2021, 02:55 PM

टोक्यो:

भारत के पैरा तीरंदाज राकेश कुमार यहां चल रहे टोक्यो पैरालम्पिक के पुरुष व्यक्तिगत कंपाउंड ओपन तीरंदाजी इवेंट के प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं जबकि श्याम सुंदर स्वामी बाहर हो गए हैं।

राकेश ने हांगकांग के चुएन नगाई को हराया जबकि स्वामी को 1/16 एलिमिनेशन राउंड में अमेरिका के मैट स्टट्जमैन के हाथों हार झेलनी पड़ी।

राकेश रैंकिंग में तीसरे स्थान पर रहे थे। उन्होंने अपना प्रदर्शन जारी रखते हुए चुएन को 1/16 एलिमिनेशन राउंड में 144-131 से हराया।

राकेश ने पहले थ्री एरोव्स में 29 का शॉट खेला। इसके बाद दूसरे राउंड में उन्होंने फिर 29 का शॉट खेला। तीसरे राउंड के बाद राकेश का स्कोर 150 में से 144 रहा जबकि चुएन का तीन राउंड के बाद स्कोर 131 रहा।

राकेश का प्री क्वार्टर फाइनल में मंगलवार को स्लोवाकिया के मारिएन मारेकाक से मुकाबला होगा।

इस बीच, स्वामी को स्टट्जमैन के हाथों 139-142 से हार का सामना करना पड़ा।

रविवार को राकेश मिक्सड टीम कंपाउंड ओपन के प्री क्वार्टर फाइनल में ज्योति बालियान के साथ नजर आएंगे। भारतीय जोड़ी का सामना क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए थाईलैंड से होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.