logo-image

पैरा निशानेबाज चार पदक जीतने में सक्षम

पैरा निशानेबाज चार पदक जीतने में सक्षम

Updated on: 13 Jul 2021, 12:10 AM

नई दिल्ली:

यहां डॉ. कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में अंतिम तैयारियों की देखरेख कर रहे मुख्य राष्ट्रीय कोच जेपी नौटियाल के अनुसार, पैरालंपिक खेलों में भारतीय निशानेबाजी टीम कम से कम चार पदक जीतने में सक्षम है।

नौटियाल ने सोमवार को कहा, यह युवा और वरिष्ठ खिलाड़ियों के साथ एक संतुलित टीम है और उनमें से कई प्रशिक्षण में उत्कृष्ट स्कोर के साथ आ रहे हैं। यह पूरी टीम के लिए एक शानदार यात्रा रही है। उनमें से कई के पास फाइनल में अच्छे परिणाम हासिल करने के लिए अच्छा टेम्परामेंट भी है।

पैरालंपिक कमेटी ऑफ इंडिया की शूटिंग टेक्निकल कमेटी (एसटीसी) के अध्यक्ष ने कहा, हर कोई बहुत मेहनत कर रहा है और ध्यान केंद्रित कर रहा है। और मुझे विश्वास है कि वे अच्छे परिणाम देंगे। मुझे स्वर्ण सहित कम से कम चार पदक की उम्मीद है।

शीर्ष पिस्टल निशानेबाजों सिंहराज और मनीष नरवाल सहित रिकॉर्ड 10 पैरा निशानेबाजों को खेलों के लिए नामित किया गया है।

यह पहली बार है कि 10 पैरा निशानेबाजों ने योग्यता के लिए आवश्यक बेंचमार्क हासिल किया है। रियो 2016 पैरालिंपिक में, केवल एक निशानेबाज नरेश शर्मा ने राइफल स्पर्धाओं में क्वालीफाइंग बर्थ हासिल किया था।

शूटिंग दल:

पुरुष: मनीष नरवाल (पी1, पी4), सिंहराज (पी1, पी4), दीपेंद्र सिंह (पी1), दीपक (आर1, आर6, आर7), सिद्धार्थ बाबू (आर3, आर6), स्वरूप महावीर उन्हालकर (आर1), आकाश (पी3, पी4), राहुल जाखड़ (पी3)।

महिला: अवनि लेखारा (आर2, आर3, आर6, आर8), रुबीना फ्रांसिस (पी2)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.