logo-image

भारतीय कोच द्रविड़ ने कप्तान कोहली और पंत को दिए टिप्स

भारतीय कोच द्रविड़ ने कप्तान कोहली और पंत को दिए टिप्स

Updated on: 21 Dec 2021, 05:35 PM

सेंचुरियन:

26 दिसंबर से भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज की शुरुआत बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच से होने वाली है। इसलिए भारतीय टीम टेस्ट सीरीज जीतने के लिए जोहान्सबर्ग की परिस्थितियों से अनुकूल होने के साथ कड़ी मेनहत कर रही है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को टीम के दूसरे अभ्यास सत्र की तस्वीरें पोस्ट कीं, जिसमें खिलाड़ी कड़ी मेहनत करते नजर आ रहे हैं। एक लंबे अभ्यास सत्र में मुख्य कोच राहुल द्रविड़ खिलाड़ियों को कुछ स्पेशल टिप्स देते दिखाई दे रहे हैं।

द्रविड़ ने पहले प्रशिक्षण सत्र में अच्छा अभ्यास पर जोर दिया था, इसके बाद सोमवार को उन्होंने विकेटकीपर ऋषभ पंत और रिद्धिमान साहा को विकेट के पीछे कुछ स्पेशल गुण सिखाए।

जोहान्सबर्ग में 1400 मीटर की ऊंचाई पर बदलते मौसम को ध्यान में रखते हुए विराट कोहली एक स्वेटर पहनकर अभ्यास सत्र मे हिस्सा लेने आए थे, जिसके बाद उन्हें द्रविड़ से बल्लेबाजी के टिप्स लेते हुए देखा गया।

बाद में द्रविड़ और बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर को जसप्रीत बुमराह सहित भारतीय तेज गेंदबाजों के साथ बातचीत करते देखा गया, जिन्हें यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए आराम दिया गया था।

तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के दौरान भारत के तेज गेंदबाजों पर होगा। यह अफ्रीकी बल्लेबाजों को चुनौती देते नजर आएंगे। द्रविड़ इस बात पर खास ध्यान देते नजर आए कि कैसे नेट्स में मोहम्मद सिराज और उमेश यादव गेंदबाजी कर रहे हैं।

सोमवार को, भारत के गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे ने कहा था कि उनके खिलाड़ियों को उछाल वाली परिस्थितियों के लिए तैयार रहना होगा और सही क्षेत्रों पर हिट करने के लिए उन्हें अपनी तकनीक पर काम करना होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.