logo-image

Pant Team India : पंत के लिए अब आगे क्या, कठिन है डगर

Pant in Team India : न्यूजीलैंड के साथ हुए कल मैच में सभी की नजर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) पर थी.

Updated on: 01 Dec 2022, 06:59 AM

नई दिल्ली:

Pant in Team India : न्यूजीलैंड के साथ हुए कल मैच में सभी की नजर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) पर थी. क्योंकि अगर पंत रन बना जाते तो उनके करियर के लिए ठीक रहता. लेकिन वो फेल हो गए. अब उनका प्लेइंग 11 में जगह बनाना बेहद मुश्किल हो गया है. सोशल मीडिया पर भी सूर्यकुमार यादव (SuryakumarYadav) की जगह उनको बार-बार मौके दिए जाने पर चर्चा का विषय बना हुआ है. क्योंकि आखिरी मुकाबलें में भी पंत सिर्फ 10 रन ही बना सके. उनसे उम्मीद थी की एक बड़ी पारी जरूर पंत अपने बल्ले से निकालेंगे.

यह भी पढें - Women'S IPL: वीमेंस आईपीएल के लिए BCCI जल्द जारी करेगी टेंडर, इतने का होगा बेस प्राइज

सूर्यकुमार यादव हो रहे हैं बाहर

सूर्यकुमार यादव की बात करें तो ये खिलाड़ी जबरदस्त फॉर्म में है. टी20 विश्व कप में विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव ने अपना दम दिखाया था. उसके बावजूद अगर इनको टीम में जगह नहीं दी जा रही है तो सवाल तो खड़े होने लाजमी हैं. इसके अलावा बात यह भी है कि पंत को और कितने मौके टीम देगी. लंबे अरसे से उनको मौका दिया जा रहा है लेकिन वह उसको भुना नहीं पा रहे हैं. बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज की बात करें तो इसमें सूर्यकुमार को मौका नहीं दिया है.

यह भी पढ़ें - IPL 2023 : हार्दिक की नजर दूसरी IPL टॉफी पर, मुंबई-चेन्नई को दे पाएंगे मात!

ऋषभ पंत के लिए हुई समस्या

आज आखिरी वनडे में ऋषभ पंत का टेस्ट होना था. अगर वह सफल हो जाते तो फिर एक बार को टीम आगे के लिए उनका नाम प्लेइंग 1 में ले सकती थी. लेकिन अब जब वह फेल हो गए हैं तो इतना पक्का है कि टीम से उनकी जल्दी छुट्टी हो सकती है. भारतीय टीम के पास अब विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर ईशान किशन, संजू सैमसंन जैसे बड़े खिलाड़ी मौजूद हैं. इसलिए पंत के ऊपर निर्भरता टीम की काफी हद तक खत्म सी हो गई है. पंत फिर से बचकानी हरकत करते हुए अपना विकेट फेंक कर आ गए हैं.

करियर की बात करें तो पंत 30 ODI में 835 रन बनाए हैं. वहीं 31 टेस्ट मैचों में 2123 रन. इसके अलावा 66 टी20 मैचों में 967 रन बल्ले से निकाल चुके हैं. बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज इनके करियर के लिए टर्निंग प्वाइंट साबित हो सकती है.