News Nation Logo

पंत पर नहीं कर सकते भरोसा, क्यों कहा इस पूर्व क्रिकेटर ने!

Sports Desk | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 20 Jul 2022, 12:13:17 PM
pant captain in india vs west indies match 2022

pant captain in india vs west indies match 2022 (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली:  

Pant in INDvsWI 2022 : भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने ऋषभ पंत की फॉर्म पर अपनी राय रखी है. उन्होंने कहा है कि भले ही ऋषभ पंत कभी-कभार गैर-जिम्मेदार शॉट्स खेलकर आउट होते हैं, लेकिन जब भारत टीम के लिए उनकी जिम्मेदारी की बात आती है, तो उन पर सवाल नहीं उठाना चाहिए. क्रिकेटर से कमेंटेटर बने मांजरेकर ने यह भी कहा कि पंत और हरफनमौला हार्दिक पांड्या भारत के मध्यक्रम की रीढ़ बन सकते हैं, बशर्ते वे चोटिल ना हो.

मांजरेकर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, पंत कभी-कभी गैर-जिम्मेदार शॉट्स खेलकर आउट हो जाते हैं, लेकिन वह जिम्मेदारी लेने से पीछे नहीं हटते हैं और ऋषभ पंत के पास अलग-अलग शॉट खेलने का कौशल है. जैसे इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में विजयी शॉट उन्होने लगाया. ये उनके खेल शैली का एक हिस्सा है, उनके पास कई तरह के शॉट हैं.

पंत के इंग्लैंड में आंकड़ों की बात करें तो पंत ने 125 रनों की शानदार नाबाद पारी खेली जिससे भारत ने तीसरे वनडे में इंग्लैंड को पांच विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली. पंत के साथ पांड्या (55 गेंदों में 71 रन) ने शीर्ष तीन बल्लेबाजों रोहित शर्मा, शिखर धवन और विराट कोहली के सस्ते में आउट होने के बाद मध्य क्रम में अपनी बल्लेबाजी से इंग्लैंड को हिलाकर रख दिया.

पंत के करियर की बात करें तो 31 टेस्ट मैंचों में 2123 रन, 27 वनडे मुकाबलों में 840 रन, 50 टी20 मैचों में 768 रन और 98 मैचों में 2838 रन बना चुके हैं. हो सकता है कि वेस्टइंडीज के साथ सीरीज के बाद जिम्बावे दौरे पर पंत को टीम इंडिया की कमान दी जाए. अगर ऐसा होता है तो पंत की कप्तानी में हमें पहली बार विराट कोहली खेलते हुए दिख सकते हैं. 

First Published : 20 Jul 2022, 12:13:17 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.