logo-image

पंकज आडवाणी क्रिकेट के प्रशंसक नहीं, मगर उथप्पा के प्रदर्शन को देखने से नहीं चूकते

पंकज आडवाणी क्रिकेट के प्रशंसक नहीं, मगर उथप्पा के प्रदर्शन को देखने से नहीं चूकते

Updated on: 27 Mar 2022, 04:25 PM

नई दिल्ली:

भारत के स्टार क्यू खिलाड़ी पंकज आडवाणी शायद ही कभी क्रिकेट का मैच देखते हैं, लेकिन जब रॉबिन उथप्पा खेल रहे होते हैं तो वह कभी भी मैच देखने से नहीं चूकते।

विभिन्न श्रेणियों में 24 बार के विश्व चैंपियन आडवाणी ने कहा कि वह उथप्पा के मैच देखते हैं क्योंकि तेजतर्रार बल्लेबाज बेंगलुरु में उनका कॉलेज का दोस्त और पड़ोसी है।

आडवाणी ने आईएएनएस से कहा, मैं क्रिकेट का प्रशंसक नहीं हूं, लेकिन मैं नियमित रूप से एक खिलाड़ी का मैच देखता हूं जो रॉबिन उथप्पा हैं। वह बेंगलुरु में मेरे पड़ोसी और कॉलेज के अच्छे दोस्त हैं।

उन्होंने कहा, मैंने पिछले सीजन का मैच देखा जिसमें रॉबिन ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शानदार पारी खेली थी। उन्होंने वास्तव में अच्छा खेला और मैच में कई चौके और छक्के लगाए।

पिछले सीजन में, चेन्नई सुपर किंग्स ने दो गेंद शेष रहते दिल्ली कैपिटल्स के 172/5 का पीछा करते हुए आईपीएल के रिकॉर्ड नौवें फाइनल में प्रवेश किया। दिल्ली ने कप्तान ऋषभ पंत और शिमरोन हेटमेयर के बीच सिर्फ 50 गेंदों पर 83 रनों की साझेदारी के साथ एक चुनौतीपूर्ण पारी खेली।

लेकिन रुतुराज गायकवाड़ और रॉबिन उथप्पा ने 77 गेंदों में 110 रनों की दूसरे विकेट के लिए साझेदारी निभाई।

गायकवाड़ ने जहां 50 गेंदों में 70 रनों की शानदार पारी खेली, वहीं उथप्पा ने 44 गेंदों में 63 रनों की पारी खेलकर शानदार जीत दर्ज की।

2022 में एशियन बिलियर्डस चैंपियनशिप जीतने वाले 36 वर्षीय आडवाणी ने कहा कि रॉबिन के अलावा उन्हें महेंद्र सिंह धोनी को भी एक्शन में देखना पसंद है।

उन्होंने कहा, रॉबिन और धोनी के अलावा मैं किसी अन्य क्रिकेटर को फॉलो नहीं करता।

उथप्पा लीग के 2022 सीजन के लिए सीएसके के साथ वापस आ गए हैं। चेन्नई फ्रेंचाइजी ने उन्हें पिछले महीने हुई नीलामी में उनके आधार मूल्य दो करोड़ रुपये में खरीदा था।

इससे पहले, उथप्पा 2012 और 2014 में अपने खिताब जीतने के प्रयासों में कोलकाता नाइट राइडर्स के मुख्य खिलाड़ियों में से एक थे, जिन्होंने संबंधित सीजनों में 405 और 660 रन के कुल स्कोर बनाए थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.