logo-image

जब 1 रन के अंदर पाकिस्तान ने खोए 5 विकेट, क्लास की हैट्रिक से जीती साउथ अफ्रीका

साउथ अफ्रीका (South Africa) की मसाबता क्लास की हैट्रिक के चलते पाकिस्तान (Pakistan) की टीम ने अगले 1 रन के अंदर अपने 5 विकेट खो दिए. मसाबता क्लास के अलावा मरिजाने काप ने भी 2 विकेट चटकाए.

Updated on: 10 May 2019, 12:39 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान (Pakistan) महिला टीम के हाथों पहले मैच में 8 विकेट की बड़ी हार झेलने के बाद सीरीज के दूसरे ODI मैच में उतरी साउथ अफ्रीका (South Africa) की महिला टीम ने पॉस्चेस्ट्रूम के मैदान पर जबरदस्त वापसी करते हुए 8 विकेट से जीत दर्ज की. इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान (Pakistan) की महिला टीम ने 42 ओवर में 147 रन बनाकर सिमट गई. मजे की बात यह है कि 38.1 ओवर में पाकिस्तान (Pakistan) का स्कोर 5 विकेट पर 146 रन था. लेकिन साउथ अफ्रीका (South Africa) की मसाबता क्लास की हैट्रिक के चलते पाकिस्तान (Pakistan) की टीम ने अगले 1 रन के अंदर अपने 5 विकेट खो दिए. मसाबता क्लास के अलावा मरिजाने काप ने भी 2 विकेट चटकाए.

147 रनों के जवाब में साउथ अफ्रीकी महिला टीम ने दो विकेट के नुकसान पर 36.4 ओवर में 148 रन बनाते हुए जीत दर्ज की. उसके लिए लौरा ने 104 गेंदों में 9 चौके की मदद से नाबाद 74 रन की पारी खेली, जबकि लिजेल ली ने 43 गेंदों में 6 चौके की बदौलत 40 रन बनाए.

और पढ़ें: शाहिद अफरीदी के समर्थन में आए शोएब अख्तर, कहा- पाकिस्तान के सीनियर खिलाड़ी करते थे गलत बर्ताव

इससे पहले पाकिस्तान (Pakistan) महिला टीम को ओपनर नाहिदा खान (37) और सिद्रा अमीन (25) ने अच्छी शुरुआत दी. इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 11.5 ओवरो में 50 रन जोड़े. यहां नाहिदा को सेखुखुने ने आउट करते हुए पाकिस्तान (Pakistan) को पहला झटका दिया. इसके बाद उसे निरंतर अंतराल पर झटके लगते रहे.

सिद्रा अमीन ने 59 गेंदों में 3 चौके की मदद से 25 रन बनाए तो जाविरा खान ने 35 गेंदों में 4 चौके जड़ते हुए 20 रन की पारी खेली. कप्तान बिस्माह मारूफ (49 गेंद, 32 रन, 4 चौके) ने अच्छी पारी खेली.

मारूफ का विकेट 141 रनों के टीम स्कोर पर गिरा. इसके बाद टीम की हालत खराब हो गई. उसे 39वें ओवर में मसाबता क्लास ने 3 गेंदों में लगातार 3 विकेट झटकते हुए अपनी हैटट्रिक पूरी की. उन्होंने ओवर की दूसरी गेंद पर आलिया रियाज (17) को आउट करते हुए अपना पहला विकेट लिया तो तीसरी गेंद पर उमायमा सोहैल (5) और चौथी गेंद पर सिद्रा नवाज (0) को चलता करते हुए हैट्रिक पूरी की.

और पढ़ें: विराट कोहली के पास एम एस धोनी जैसी मैच पढ़ने की काबिलियत नहीं: कोच

उन्होंने इस मैच में 9 ओवर किए और 27 रन देकर 3 विकेट झटके. इसके बाद बाकी के दो विकेट, सना मीर (0) और फातिमा सना (1) को काप ने आउट किया. इस तरह पाक की आधी पारी सिर्फ 1 रन बनाने में आउट हो गई.

बता दें कि सीरीज के पहले मैच में पाकिस्तान (Pakistan) की महिला टीम ने 202 गेंद शेष रहते 8 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की थी.