logo-image

गॉल टेस्ट में श्रीलंका पर पाकिस्तान की बड़ी जीत से डब्ल्यूटीसी तालिका में बड़ा उलटफेर

गॉल टेस्ट में श्रीलंका पर पाकिस्तान की बड़ी जीत से डब्ल्यूटीसी तालिका में बड़ा उलटफेर

Updated on: 20 Jul 2022, 07:35 PM

दुबई:

गॉल टेस्ट में बुधवार को श्रीलंका पर पाकिस्तान की शानदार जीत से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप तालिका में बड़ा उलटफेर हुआ है।

बाबर आजम की टीम ने सफलतापूर्वक 342 रनों का पीछा करते हुए श्रीलंका पर चार विकेट की असाधारण जीत हासिल की जिससे अगले साल विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में खेलने की उनकी संभावना बढ़ गई।

इस जीत ने पाकिस्तान को श्रीलंका के आगे जाने में मदद की और विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप तालिका में 58.33 प्रतिशत के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गया, जिसमें केवल दक्षिण अफ्रीका (71.43 प्रतिशत) और ऑस्ट्रेलिया (70 प्रतिशत) अब आगे हैं।

दूसरी ओर, श्रीलंका 48.15 जीत-हार प्रतिशत के साथ तालिका में तीन स्थान खिसक कर छठे स्थान पर आ गया। नतीजतन, भारत एक स्थान के सुधार के साथ चौथे (52.08 प्रतिशत) और वेस्टइंडीज पांचवें (50 प्रतिशत) पर पहुंच गया।

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में जीत से पाकिस्तान को दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचना होगा, जबकि हार के बाद बाबर की टीम पांचवें स्थान पर आ जाएगी।

श्रीलंका तालिका में तीसरा स्थान हासिल कर सकता है अगर वह अगले मैच में बड़े अंतर से जीत दर्ज करें। साथ ही दूसरा टेस्ट जीतकर श्रृंखला को बराबर कर सकते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.