logo-image

पाक बनाम श्रीलंका : तीन मैचों की एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय सीरीज रद्द, दो टेस्ट मैच होंगे आयोजित

पाक बनाम श्रीलंका : तीन मैचों की एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय सीरीज रद्द, दो टेस्ट मैच होंगे आयोजित

Updated on: 09 May 2022, 08:50 PM

लाहोर:

पाकिस्तान क्रिकेट टीम श्रीलंका के खिलाफ अपने द्वीप राष्ट्र दौरे के दौरान केवल दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। इससे पहले दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय सीरीज भी खेली जानी थी, जिसे रद्द कर दिया गया है।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस साल जुलाई-अगस्त में श्रीलंका का दौरा करेगी, जिसमें टीम 2021-23 आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा रहेगी। दौरे के लिए अभी तारीखों की घोषण नहीं की गई है।

तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज आईसीसी विश्व कप सुपर लीग का हिस्सा नहीं थी। क्रिकेट पाकिस्तान की एक रिपोर्ट के अनुसार, श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) से एकदिवसीय मैचों को हटाने का अनुरोध किया था क्योंकि एसएलसी एक सप्ताह पहले लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) आयोजित करने की योजना बना रही थी।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के निदेशक सामी-उल-हसन बर्नी के हवाले से एक रिपोर्ट में कहा गया है कि, श्रीलंकाई बोर्ड वित्तीय घाटे को कम करने के लिए एक सप्ताह पहले अपनी लीग शुरू करना चाहती है, इसलिए उन्होंने हमें एकदिवसीय सीरीज को रद्द करने के लिए कहा, जिसे बोर्ड ने स्वीकार कर लिया है। चूंकि वनडे विश्व कप सुपर लीग का हिस्सा नहीं थे, इसलिए हमने इसमें आपत्ति नहीं जताई। श्रृंखला के अंतिम कार्यक्रम पर अभी भी चर्चा की जा रही है और जल्द ही इस बारे में एक रिपोर्ट जारी की जाएगी।

रिपोर्ट में कहा गया है कि जून-जुलाई में श्रीलंका का महीने भर का ऑस्ट्रेलियाई दौरा द्वीप राष्ट्र में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का भविष्य तय कर सकता है। ऑस्ट्रेलिया को 7 जून को कोलंबो में तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में से पहले दौरे के साथ दौरे की शुरुआत करनी है।

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि अगर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) इस द्वीप देश में आर्थिक और राजनीतिक उथल-पुथल को देखते हुए सीरीज को ना कहता है, तो श्रीलंका में अगस्त और सितंबर में एशिया कप की मेजबानी भी खतरे में पड़ सकती है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि देश में घरों को केवल 12 घंटे बिजली उपलब्ध कराई जा रही है, बिजली कटौती के कारण, दिन-रात्रि मैचों की मेजबानी एक समस्या बन सकती है क्योंकि श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) को स्टेडियम में जनरेटर चलाने के लिए ईंधन की कमी का सामना करना पड़ सकता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.