logo-image
लोकसभा चुनाव

पाकिस्तान टीम टेस्ट और टी20 सीरीज खेलने के लिए पहुंची ढाका

पाकिस्तान टीम टेस्ट और टी20 सीरीज खेलने के लिए पहुंची ढाका

Updated on: 13 Nov 2021, 06:25 PM

ढाका:

यूएई में आईसीसी टी20 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम 19 नवंबर से शुरू हो रही टी20 और टेस्ट सीरीज के लिए शनिवार को ढाका पहुंच गई।

बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम बांग्लादेश के साथ यहां तीन टी20 और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। पहला टेस्ट 26 नवंबर से चटगांव में खेला जाएगा, जबकि दूसरा टेस्ट 4 दिसंबर से ढाका में शुरू होगा।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने एक बयान में कहा, बाबर आजम और अनुभवी ऑलराउंडर शोएब मलिक 16 नवंबर को ढाका में टीम से जुड़ेंगे। वहीं, अन्य खिलाड़ी क्वारंटाइन में एक दिन बिताने के बाद अभ्यास शुरू करेंगे।

पीसीबी ने घोषणा की थी कि वह आईसीसी टी20 विश्व कप खेलने वाली टीम को बरकरार रखने का फैसला किया था, सिवाय मोहम्मद हफीज के जिन्होंने टीम प्रबंधन से युवा खिलाड़ियों को अवसर देने के लिए बाहर रहने का अनुरोध किया था।

हफीज के बाद मलिक ही मौजूदा पाकिस्तान टीम में दूसरे सबसे लंबे समय तक सेवा देने वाले क्रिकेटर हैं। 41 साल के हफीज ने नवंबर 2020 में संन्यास की योजना बनाई थी, लेकिन ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप को देखते हुए अपना फैसला टाल दिया।

मध्य क्रम में इफ्तिखार अहमद समेत हैदर अली और खुशदिल शाह को टीम में शामिल किया गया है।

दो टेस्ट मैचों के लिए पाकिस्तान की टीम की घोषणा बाद में की जाएगी।

पाकिस्तान टी20 टीम: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), आसिफ अली, फखर जमान, हैदर अली, हारिस रऊफ, हसन अली, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, खुशदिल शाह, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), मोहम्मद वसीम जूनियर, सरफराज अहमद (विकेटकीपर), शाहीन शाह अफरीदी, शाहनवाज दहानी, शोएब मलिक और उस्मान कादिर।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.