logo-image

बांग्लादेश टेस्ट के लिए पाकिस्तानी टीम में इमाम-उल-हक की वापसी

बांग्लादेश टेस्ट के लिए पाकिस्तानी टीम में इमाम-उल-हक की वापसी

Updated on: 15 Nov 2021, 10:50 PM

कराची:

पाकिस्तान ने सोमवार को बांग्लादेश के खिलाफ 26 नवंबर से शुरू हो रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए अपनी 20 सदस्यीय टीम की घोषणा की, जिसमें सलामी बल्लेबाज इमाम-उल-हक की राष्ट्रीय टीम में वापसी हुई है।

मौजूदा कायद-ए-आजम ट्रॉफी में सलामी बल्लेबाज को धमाकेदार फॉर्म के कारण वापस बुला लिया गया है। उन्होंने अब तक पांच पारियों में 488 रन बनाए हैं।

मध्यक्रम के बल्लेबाज कामरान गुलाम और ऑफ स्पिनर बिलाल आसिफ भी टीम का हिस्सा हैं। बिलाल ने लेग स्पिनर यासिर शाह की जगह ली है, जो अभी तक घरेलू टी20 टूर्नामेंट में खेलते हुए अंगूठे की चोट से पूरी तरह उबर नहीं पाए हैं, जबकि कामरान पाकिस्तान के वेस्टइंडीज दौरे के दौरान बाहर रहने के बाद टीम में लौट आए हैं।

इस बीच, तेज गेंदबाज हारिस रऊफ और शाहनवाज दहानी को बाहर कर दिया गया है और उन्हें दौरे के टी20ई फेज के बाद पाकिस्तान वापस जाने की अनुमति दी जाएगी।

मुख्य चयनकर्ता मुहम्मद वसीम ने कहा, बांग्लादेश एक मजबूत पक्ष है, लेकिन हमारे पास मजबूत प्रदर्शन करने के लिए संसाधन, प्रतिभा और अनुभव है। हमें इस रफ्तार को ऑस्ट्रेलिया टेस्ट में ले जाना है, जो आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होगा।

पहला टेस्ट 26 नवंबर से चटगांव में और दूसरा टेस्ट 4-8 दिसंबर के बीच ढाका में होगा।

पाकिस्तान टीम :

बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, अब्दुल्ला शफीक, आबिद अली, अजहर अली, बिलाल आसिफ, फहीम अशरफ, फवाद आलम, हसन अली, इमाम-उल-हक, कामरान गुलाम, मोहम्मद अब्बास, मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, नौमान अली साजिद खान, सरफराज अहमद, सऊद शकील, शाहीन शाह अफरीदी और जाहिद महमूद।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.