News Nation Logo
उत्तर प्रदेश : आज तीन बड़े मामले ज्ञानवापी, श्रीकृष्ण जन्मभूमि मथुरा और ताजमहल पर सुनवाई प्रधानमंत्री आवास पर कैबिनेट और CCEA की बैठक, कुछ MoU समेत अहम मुद्दों पर हो सकता है फैसला कपिल सिब्बल सपा कार्यालय में अखिलेश यादव के साथ मौजूद, बनेंगे राज्यसभा उम्मीदवार राज्यसभा के लिए कपिल सिब्बल, डिंपल यादव और जावेद अली होंगे समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार- सूत्र पंजाब : ग्रुप सी और डी के पदों के लिए पंजाबी योग्यता टेस्ट कंपलसरी, भगवंत मान सरकार का फैसला मथुरा : जिला अदालत में श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले में 31 मई को होगी अगली सुनवाई मुंबई : मोटरसाइकिल पर दोनों सवारों को हेलमेट पहनना अनिवार्य होगा, 15 दिनों में नियम पर अमल यासीन मलिक की सजा पर बहस पूरी- ऑर्डर रिजर्व, दोपहर बाद विशेष NIA कोर्ट सुनाएगी सजा ज्ञानवापी हिंदुओं को सौंपने-पूजा की मांग वाला नया मामला सिविल जज फास्ट ट्रैक कोर्ट में स्थानांतरित अयोध्या : 1 जून को श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के गर्भगृह का शिला पूजन होगा, सीएम योगी होंगे शामिल उत्तराखंड : मौसम सामान्य होने के बाद आज दोबारा सुचारू रूप से शुरू हुई चारधाम यात्रा औरंगजेब की कब्र के बाद अब सतारा में मौजूद अफजल खान के कब्र पर बढ़ाई गई सुरक्षा
Banner

पहला टेस्ट : पाकिस्तान ने बांग्लादेश को आठ विकेट से हराया, सीरीज में 1-0 की बढ़त

पहला टेस्ट : पाकिस्तान ने बांग्लादेश को आठ विकेट से हराया, सीरीज में 1-0 की बढ़त

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 30 Nov 2021, 03:15:01 PM
Pakitan cruh

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

चटगांव:   पाकिस्तान ने मंगलवार को यहां पहले टेस्ट में बांग्लादेश को आठ विकेट से हरा दिया, जिसमें आबिद अली और अब्दुल्ला शफीक के शानदार अर्धशतकों की बदौलत टीम को सीरीज में 1-0 की बढ़त मिली।

हालांकि, बांग्लादेश ने पांचवें दिन के पहले सत्र में आबिद अली (91) और शफीक (73) के रूप में दो बड़े विकेट लिए, इसके बाद बाबर आजम (नाबाद 13) और अजहर अली (नाबाद 24) ने रन बनाकर पाकिस्तान को आसान जीत दिलाई।

इससे पहले, पाकिस्तान ने चौथे दिन के खेल खत्म होने तक 109/0 बनाए थे, इसके बाद टीम को जीत के लिए केवल 93 की जरूरत थी और 10 विकेट हाथ में थे। वहीं, पांचवें दिन की शुरुआत करते हुए पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाजों ने कुछ ओवर खेलने के बाद अच्छी बाउंड्री लगाई।

दिन के 10वें ओवर में मेहदी हसन ने शफीक को आउट कर दिया, इसकी के साथ पाकिस्तान की लंबी होती साझेदारी टूट गई। इस बीच, तैजुल ने आबिद को 91 रनों पर एलबीडब्ल्यू किया, लेकिन मेजबान टीम के लिए देर हो चुकी थी, क्योंकि अब जीत के लिए 51 रनों की ही जरूरत थी।

आबिद को बल्ले से उनके योगदान के लिए प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया, उन्होंने मैच में 133 और 91 बनाए। टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले शफीक ने भी 52 और 73 रनों की शानदार पाली खेली।

इस जीत के साथ ही पाकिस्तान ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में 12 अंक जुटाए और तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गया।

अब दूसरा टेस्ट चार दिसंबर से ढाका में खेला जाएगा।

संक्षिप्त स्कोर :

बांग्लादेश 330 और 157 ऑलआउट, पाकिस्तान से 286 ऑलआउट और 58.3 ओवर में 203/2 (आबिद अली 91, अब्दुल्ला शफीक 73, अजहर अली 24 नाबाद)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 30 Nov 2021, 03:15:01 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.