logo-image

पीसीबी ने सीईओ पद से वसीम खान का इस्तीफा स्वीकार किया

पीसीबी ने सीईओ पद से वसीम खान का इस्तीफा स्वीकार किया

Updated on: 29 Sep 2021, 07:05 PM

लाहौर:

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के बोर्ड ऑफ गर्वनर्स ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए वसीम खान का सीईओ पद से इस्तीफा बुधवार को सर्वसहमति से स्वीकार कर लिया।

वसीम का तीन साल का अनुबंध खत्म होने में चार महीने का समय शेष था। रमीज राजा के पीसीबी अध्यक्ष बनने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट में यह पहला बड़ा डेवलप्मेंट है।

इससे पहले, इसी महीने टीम के मुख्य कोच मिस्बाह उल-हक और गेंदबाजी कोच वकार यूनिस ने अपने-अपने पदों से इस्तीफा दिया था।

पीसीबी की बैठक के बाद रमीज ने बयान जारी कर कहा, पीसीबी के साथ अपने समय के दौरान, वसीम ने उत्कृष्ट नेतृत्व प्रदान किया। विशेष रूप से कोरोना महामारी के प्रकोप के बाद जब बहुत कम जानकारी उपलब्ध थी और यह सुनिश्चित करने के लिए सटीक निर्णय लेने की आवश्यकता थी कि क्रिकेट अप्रभावित रहे और घरेलू स्तर पर खेला जाता रहे। पीसीबी वसीम के अच्छे नेतृत्व के लिए उनका आभारी है और हम उनकी भविष्य की योजनाओं के लिए उन्हें शुभकामनाएं देते हैं।

वसीम ने बयान जारी कर कहा, यह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की सेवा करने के लिए एक सम्मान और विशेषाधिकार रहा है और पिछले दो वर्षों के दौरान श्रीलंका के साथ रावलपिंडी और कराची में टेस्ट खेलने के साथ टेस्ट क्रिकेट की बहाली और पाकिस्तान सुपर लीग की घर वापसी को देखना बेहद संतोषजनक रहा है।

उन्होंने कहा, जब मैं 2019 में आया तो उस वक्त रिश्ते बनाना काफी जरूरी था। निर्णायक और रणनीतिक निर्णय लेने के साथ, विशेष रूप से कोरोना महामारी के दौरान, हम वैश्विक क्रिकेट का सम्मान अर्जित करने में सफल रहे, जिससे मुझे उम्मीद है कि भविष्य में पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की मेजबानी बढ़ेगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.