logo-image

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड 2022 एशिया कप की मेजबानी के लिए करेगा श्रीलंका का समर्थन

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड 2022 एशिया कप की मेजबानी के लिए करेगा श्रीलंका का समर्थन

Updated on: 16 Jul 2022, 05:05 PM

लाहोर:

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने शनिवार को कहा कि वह देश में नागरिक और राजनीतिक अशांति के बावजूद 27 अगस्त से 11 सितंबर तक 2022 एशिया कप की मेजबानी में श्रीलंका का समर्थन करेगा।

दैनिक बिजली कटौती, ईंधन की बढ़ती कीमतों और भोजन और दवाओं जैसी बुनियादी आवश्यक चीजों की भारी कमी के कारण देश में तीव्र संकट के बावजूद, राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के इस्तीफे को प्रेरित किया, जो मालदीव के रास्ते सिंगापुर भाग गए थे, इस दौरान श्रीलंका ने सफलतापूर्वक क्रिकेट दौरों की मेजबानी की है।

श्रीलंका ने सभी प्रारूपों के दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया की पुरुष टीम की सफलतापूर्वक मेजबानी की और वर्तमान में दो टेस्ट के लिए पाकिस्तान की मेजबानी कर रहा है। महिला टीम ने तीन मैचों की टी20 सीरीज और तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच के लिए भी भारत की मेजबानी की।

अतीत में, श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने एशिया कप की मेजबानी करने की अपनी क्षमता की पुष्टि की है, जिसे अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में पुरुषों के टी20 विश्व कप से पहले एक प्रमुख तैयारी कार्यक्रम के रूप में देखा जा रहा है।

हमारी पहली प्राथमिकता श्रीलंका का समर्थन करना और वहां एशिया कप खेलना है। अगर यह टूर्नामेंट श्रीलंका में नहीं होता है तो यह उनके लिए बहुत बड़ा क्रिकेट और आर्थिक नुकसान होगा। ऑस्ट्रेलिया का श्रीलंका का हालिया दौरा बिना किसी समस्या के समाप्त हो गया।

पीसीबी के मुख्य कार्यकारी फैसल हसनैन ने एक बयान में कहा, श्रीलंका के चल रहे पाकिस्तान दौरे के साथ कोई समस्या नहीं है क्योंकि हम लगातार श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) और देश में हमारे दूतावास के संपर्क में हैं। एसीसी प्रतिनिधियों के साथ हमारी चर्चा ने सुझाव दिया है कि टूर्नामेंट इस समय ट्रैक पर है क्योंकि वे बहुत सावधानी से स्थिति की निगरानी कर रहे हैं और हम उनके फैसले का समर्थन करेंगे।

पाकिस्तान 2023 में एशिया कप के अगले सीजन की मेजबानी करेगा, जो भारत द्वारा आयोजित होने वाले पुरुष एकदिवसीय विश्व कप से पहले 50 ओवर की प्रतियोगिता होगी। उन्होंने आगे कहा, वहां अगले साल 50 ओवर का एशिया कप हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण होगा क्योंकि यह 2025 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए हमारी सुविधाओं और स्थानों की तैयारी के अनुसार होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.