News Nation Logo

पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने गालियां दीं तो सहवाग ने ऐसे दिया जवाब

क्रिकेट में स्लेजिंग को लेकर अक्सर बहस होती है लेकिन वीरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag) ने एक बार स्लेजिंग (Sledging) का ऐसा जवाब दिया, जो भारत के लिए यादगार बन गया. 

News Nation Bureau | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 06 Sep 2021, 11:50:52 AM
sahwag

cricket (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • 1999 में इंटरनेशनल वनडे में किया था करियर शुरू 
  • वीरेंद्र सहवाग ने किया ऐतिहासिक पारी के बारे में खुलासा
  • पहले मैच में सुननी पड़ी थी बेइंतिहां गालियां

नई दिल्ली :

 क्रिकेट में स्लेजिंग बेशक बुरी चीज मानी जाती हो लेकिन तमाम खिलाड़ी ऐसा करने से बाज नहीं आते. लेकिन ये स्लेजिंग कभी-कभी भारी पड़ जाती है. पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने एक बार स्लेजिंग की तो वीरेंद्र सहवाग ने ऐसा करारा जवाब दिया की पाकिस्तानी खिलाड़ी कभी भुला नहीं पाएंगे. स्लेजिंग की इस घटना का खुलासा किया है वीरेंद्र सहवाग ने. वीरेंद्र सहवाग ने कुछ दिनों पहले एक यूट्यूब चैनल पर क्रिकेट के अपने शुरुआती दिनों को याद किया. उन्होंने बताया कि 1999 में उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ अपना जीवन का पहला वनडे मैच खेला था. इस मैच में जैसे ही वह बैटिंग करने आए पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने स्लेजिंग शुरू कर दी. सहवाग ने बताया कि पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने ऐसी गाली दीं, जो उन्होंने कभी सुनी भी नहीं थीं. वह उस समय नर्वस थे और कुछ बोल नहीं सके. सहवाग उस मैच में छठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए थे. मैच में शोएब अख्तर ने उन्हें एलबीडब्ल्यू कर दिया. इसके बाद वह पैवेलियन तो चले गए लेकिन पाकिस्तानी खिलाड़ियों की दी गालियां याद रहीं. इसके बाद जब साल 2004 में पाकिस्तान में सीरीज खेलने का मौका मिला तो पाकिस्तानी खिलाड़ियों के हरकत याद थी. इस बार वीरेंद्र सहवाग ने टेस्ट मैच में तिहरा शतक जड़ दिया. सहवाग ने शो में बताया कि यह तिहरा शतक उन गालियों के जवाब में ही बनाया था. मेरे कानों में अभी तक उनके शब्द गूंज रहे थे और मैं उसे याद करके खेल रहा था. 

आपको बता दें कि टेस्ट मैचों में तिहरा शतक बनाने वाली वीरेंद्र सहवाग भारत के पहले बल्लेबाज हैं. यही नहीं विश्व में अभी तक सिर्फ चार बल्लेबाज हैं, जिन्होंने टेस्ट मैचों में दो बार से ज्यादा तिहरा शतक बनाया है. इसमें एक वीरेंद्र सहवाग है. पाकिस्तान के खिलाफ मुलतान में बनाया तिहरा शतक उनका पहला तिहरा शतक था. इस मैच में उन्होंने 309 रन बनाए थे. इसके बाद साल 2008 में उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी तिहरा शतक जमाया. वीरेंद्र सहवाग के बाद भारत के केके नायर ने ही अभी तक टेस्ट मैचों में शतक बनाया है.  वीरेंद्र सहवाग के करियर की बात करें तो 20 अक्टूबर 1978 को जन्मे इस बल्लेबाज ने 1999 में इंटरनेशनल वनडे और 2001 में इंटरनेशनल टेस्ट करियर की शुरुआत की. उन्होंने पूरे करियर में 104 अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें 8586 रन बनाए हैं. इसके अलावा 251 इंटरनेशनल वनडे मैच खेले हैं, जिसमें 8273 रन बनाए हैं. साथ ही 19 अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच खेले, जिसमें 394 रन बनाए हैं.

First Published : 06 Sep 2021, 11:19:55 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.