logo-image

कप्‍तान विराट कोहली के बचाव में उतरा पाकिस्‍तान का यह खिलाड़ी, जानें क्‍या कहा

विराट कोहली को लगातार आलोचनाओं का शिकार होना पड़ रहा है. लोग उनकी बल्‍लेबाजी तकनीक पर सवाल उठा रहे हैं

Updated on: 03 Mar 2020, 09:01 AM

Lahore:

India vs New Zealand Series : भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) इस वक्‍त खराब दौर से गुजर रहे हैं. एक तरफ उनका बल्‍ला नहीं चल रहा है, वहीं दूसरी ओर टीम का और कोई सदस्‍य भी उस तरह की बल्‍लेबाजी नहीं कर पा रहा है कि विराट कोहली के बगैर भी मैच जिता दे. विराट कोहली को लगातार आलोचनाओं का शिकार होना पड़ रहा है. लोग उनकी बल्‍लेबाजी तकनीक पर सवाल उठा रहे हैं, वहीं कप्‍तान के तौर पर लिए गए फैसलों की भी आलोचना हो रही है. ऐसे में पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान ने विराट कोहली का साथ दिया है. 

यह भी पढ़ें ः BCCI-CAC की बैठक आज, कब चुने जाएंगे Team India के नए चयनकर्ता, जानिए यहां

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक (Inzamam-ul-Haq) ने टीम इंडिया (Team India) के कप्तान विराट कोहली का बचाव किया है और कहा है कि विराट कोहली की फॉर्म को लेकर चिंता की कोई बात नहीं है. इंजमाम उल हक ने भरोसा जताया है कि विराट कोहली मजबूती से वापसी करेंगे. विराट कोहली की कप्तानी में भारत को न्यूजीलैंड के हाथों दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 0-2 से हार का सामना करना पड़ा. इस सीरीज में भारत के बेहतरीन बल्लेबाज विराट कोहली ने दो, 19, तीन, 14 रनों की पारियां खेलीं. इंजमाम ने अपने यूटूयब चैनल पर कहा, कई लोग विराट कोहली की तकनीक और कई तरह की बातें कर रहे हैं. मैं इन सभी बातों से हैरान हूं. विराट कोहली ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में 70 शतक जमाए हैं, आप कैसे उनकी तकनीक पर सवाल उठा सकते हैं.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : बल्‍ला लेकर मैदान में उतरे एमएस धोनी तो स्‍टेडियम से गूंजी एक ही आवाज, देखें VIDEO

इंजमाम उल हक ने कहा, एक क्रिकेटर के तौर पर मैं कह सकता हूं कि खिलाड़ियों के करियर में ऐसा दौर आता है जब वह काफी प्रयासों के बाद भी रन नहीं कर पाते. मोहम्मद युसूफ की बैकलिफ्ट ऊंची थी. उनका बल्ला गली की दिशा से नीचे आता था. जब उनकी फॉर्म खराब हुई तो लोगों ने उनकी तकनीक को लेकर बातें करना शुरू कर दीं. जब वो मेरे पास आए तो मैंने कहा कि आपने इस तकनीक से इतने रन कैसे किए. दाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने कहा, टीम अच्छा नहीं कर रही है. अगर विराट कोहली फेल होते हैं तो अन्य खिलाड़ियों का क्या? यह खेल का हिस्सा है और इसे मंजूर किया जाना चाहिए. इंजमाम ने कहा कि विराट कोहली को अपनी तकनीक में किसी तरह का बदलाव करने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा, किसी बात की चिंता करने की जरूरत नहीं है. यह दौर भी चला जाएगा. मैं तकनीक के बारे में बात भी करना नहीं चाहता. विराट कोहली को अपनी तकनीक नहीं बदलनी चाहिए. वह मजबूत मानसिकता के खिलाड़ी हैं. उन्हें परेशान होने की जरूरत नहीं है. वह मजबूती से वापसी करेंगे.