logo-image

Toss Controversy: रोहित शर्मा के टॉस को लेकर पाकिस्तानी क्रिकेटर का कमेंट, पूछा इतनी दूर क्यों उछालते हैं सिक्का 

Toss Controversy: पहले गेंद और इसके बाद टॉस को लेकर पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कही ये बात, कहा- स्पाइडर कैम की मदद से इसे देखा जाए.

Updated on: 16 Nov 2023, 03:57 PM

नई दिल्ली:

Toss Controversy: विश्व कप अब अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच गया है. भारतीय फैंस बेसब्री से फाइनल मैच का इंतजार कर रहे हैं. वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान भारत की इस सफलता से जला भूना जा रहा है. वह अब नए-नए शगूफे छोड़ रहा है. हालिया कमेंट में पूर्व क्रिकेटर सिकंदर बख्त ने कहा कि रोहित शर्मा टॉस के समय सिक्का इतना दूर क्यों फेंकते हैं. उनका मानना है कि इस तरह से रिजल्ट उनके फेवर मे आता है. वहीं दूसरे कप्तान को इसका बिल्कुल भी अंदाजा नहीं होता. सिकंदर बख्त ने अपने सो​शल मीडिया अकाउंट से एक वीडियों को शेयर भी किया है.

इसके जरिए वह कह रहे है कि अगर हम टॉस दिखा सकें तो पाएंगे कि वे सिक्के को दूर तक फेंकने की कोशिश करते हैं. इस तरह से दूसरे कप्तान को इसकी भनक तक नहीं लगती. उनका मानना है कि टॉस को दिखाया जाए. इसी तरह दिग्गज क्रिकेटर मोहम्मद हफीज ने भी टॉस को लेकर सवाल खड़े किए थे. उन्होंने कहा कि टॉस के परिणाम स्पाइडर कैम की मदद से देखा जाए. 

 

अलग तरह की गेंद मिल रही है 

इससे पहले पूर्व क्रिकेटर हसन रजा का कहना था कि भारतीय टीम को अलग तरह की गेंद मिल रही है. इस कारण ये स्विंग कर रही है. उन्होंने कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम के फेवर में कई चीजें हो रही हैं. इसमें रिव्यू भी शामिल है. हसन राजा का कहना है कि मोहम्मद शमी और सिराज इस तरह की बॉलिंग कैसे कर रहे हैं. हम भी एक टाइम पर खेला करते थे. तब बॉल रिवर्स स्विंग होती थी. मगर ये क्या हो रहा है. हसन ने कहा, उन्हें लग रहा है कि बॉल को बदला जा रहा है. ऐसा लग रहा है ​कि आईसीसी या बीसीसीआई इनको बॉल दे रही है. इस पर गौर करना जरूरी है. 

क्या कहता है नियम?

एमसीसी के नियम के अनुसार, मैच से 30 मिनट पहले दोनों टीमों के कप्तान मैच रेफरी की मौजूदगी में टॉस के लिए आते हैं. इस दौरान सिक्का उछाला जाएगा और हेड और टेल करना होगा.  इसके बाद रेफरी टॉस का रिजल्ट कॉमेंटेटर को बता है. ऐसे में सिकंदर बख्त का ये बयान बेहद हैरान कर देने वाला है. सोशल मीडिया इस कमेंट पर लेकर ट्रॉलिंग हो रही है.