logo-image

पाकिस्तानी क्रिकेट को फिर लगा बड़ा झटका, टेस्ट मैच खेलने से बांग्लादेश का इनकार

बीसीबी अध्यक्ष नजमुल हसन ने रविवार को बोर्ड की बैठक के बाद ढाका में कहा कि सुरक्षा कारणों से टेस्ट मैच श्रृंखला खेलना संभव नहीं है. ईरान और अमेरिका के बीच के तनाव के बाद मध्यपूर्व में हालात बहुत बिगड़े हुए हैं.

Updated on: 14 Jan 2020, 08:29 AM

ढाका:

लंबे समय तक के ऊहापोह के बाद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB-बीसीबी) ने साफ कर दिया है कि उसकी क्रिकेट टीम पाकिस्तान (Pakistan) में टेस्ट मैच नहीं खेलेगी. बोर्ड ने साफ किया है कि वह पाकिस्तान में टी-20 मैच खेलने के लिए अपनी टीम को भेजने के लिए तैयार है. बीसीबी ने साफ कर दिया है कि बांग्लादेश क्रिकेट टीम पाकिस्तान में टेस्ट मैच श्रृंखला नहीं खेलेगी, लेकिन पाकिस्तान ने अभी भी उम्मीद का दामन नहीं छोड़ा है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB-पीसीबी) के चेयरमैन अहसान मनी (Ehsan Mani) इसी हफ्ते दुबई में होने वाली अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC-आईसीसी) की एक बैठक से इतर बीसीबी अध्यक्ष नजमुल हसन से बात कर उन्हें टेस्ट श्रृंखला के लिए राजी करने का प्रयास करेंगे.

यह भी पढ़ें : कोहली ने दिए संकेत, धवन और राहुल दोनों खेल सकते हैं, मैं नीचे आ सकता हूं

बीसीबी अध्यक्ष नजमुल हसन ने रविवार को बोर्ड की बैठक के बाद ढाका में कहा कि सुरक्षा कारणों से टेस्ट मैच श्रृंखला खेलना संभव नहीं है. ईरान और अमेरिका के बीच के तनाव के बाद मध्यपूर्व में हालात बहुत बिगड़े हुए हैं. यही मुख्य वजह है जिसके कारण सरकार ने बोर्ड को केवल सीमित अवधि के लिए टीम को पाकिस्तान भेजने की इजाजत दी है.

उन्होंने कहा कि मध्य पूर्व के आज के हालात पहले के तनावों से भी अलग किस्म के हैं. इसीलिए सरकार ने हमसे कहा है कि दौरा जितने कम से कम समय का हो, उतना ही अच्छा है. सरकारी अधिकारियों ने तीन टी-20 मैच जितने जल्दी हों, खेलकर वापस आने के लिए कहा है. बाद में अगर हालात बेहतर हुए तो हम टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलने के बारे में सोचेंगे.

यह भी पढ़ें : वीरेंद्र सहवाग ने ली चुटकी, चार दिन की चांदनी होती है, टेस्ट क्रिकेट नहीं

आईसीसी के फ्यूचर टूर प्रोग्राम के तहत बांग्लादेश को जनवरी-फरवरी में पाकिस्तान में तीन टी-20 मैच और दो टेस्ट मैच खेलने हैं. इससे पहले बीसीबी ने पाकिस्तान में सुरक्षा हालात का हवाला देते हुए टेस्ट मैच पाकिस्तान में खेलने पर हिचकिचाहट दिखाई थी और इन्हें किसी तटस्थ स्थान पर खेलने का प्रस्ताव भी दिया था जिसे पीसीबी ने खारिज कर दिया था. अब बीसीबी ने मध्य पूर्व के हालात को सुरक्षा से जोड़ दिया है.