News Nation Logo

पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम मुश्किल में, दर्ज किया जाएगा मुकदमा 

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं. बताया जा रहा है कि यौन शोषण के आरोप के मामले में पाकिस्तान की एक अदालत ने बाबर आजम के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 15 Jan 2021, 11:32:27 AM
Babar Azam ruled out of 1st NZ Test  Mohammad Rizwan to lead Pak

babar azam (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं. बताया जा रहा है कि यौन शोषण के आरोप के मामले में पाकिस्तान की एक अदालत ने बाबर आजम के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है. इससे बाबर आजम अब संकट में फंसते हुए नजर आ रहे हैं. पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम पर पिछले दिनों एक महिला ने यौन उत्पीड़न और शारीरिक प्रताड़ना के आरोप लगाए थे. इसके बाद माना जा रहा था कि बाबर आजम को अपनी कप्तानी से हाथ धोना पड़ सकता है. लेकिन कुछ ही समय पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी ने साफ कर दिया था कि बाबर आजम के हाथों में लंबे समय तक टीम की कमान रहेगी.

यह भी पढ़ें :  ब्रिस्बेन टेस्ट में भारत को लगा बड़ा झटका, बीच मैच से बाहर हुआ तेज गेंदबाज

अब पता चला है कि पाकिस्तान की अदालत ने दोनों पक्षों की बात सुनने के बाद मामले में तुरंत मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है. इससे पहले क्रिकइंफो की रिपोर्ट में कहा गया था कि पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) वसीम खान ने कहा है कि जब तक वह और चेयरमैन एहसान मनी वहां है, तब तक बाबर कप्तान बने रहेंगे.
बाबर आजम को हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट टीम का टेस्ट कप्तान बनाया गया था. वे पहले से ही वनडे और टी-20 टीम के कप्तान हैं. बाबर पर हाल में एक पाकिस्तानी महिला ने शोषण का आरोप लगाया था. पाकिस्तान के चैनल 24 न्यूजएचडी पर दिखाई गई प्रेस कॉन्फ्रेंस में महिला ने दावा किया था कि बाबर आजम ने 10 साल तक उसका शोषण किया और उन्हें गर्भवती भी कर दिया. महिला ने कहा है कि बाबर ने उनसे शादी का वादा किया था. महिला ने कहा था कि जब आजम पाकिस्तान टीम में चुने नहीं गए थे तब वह उनका खर्चा उठाती थी और उसके बाद भी उठाया. उन्होंने साथ ही कहा था कि आजम ने उनसे गर्भपात कराने को कहा था.

यह भी पढ़ें : भारत के लिए टेस्ट खेलने वाले 300वें खिलाड़ी बने नटराजन, 100वां और 200वां खिलाड़ी कौन था?

वहीं पीसीबी के सीईओ वसीम खान ने यूटयूब चैनल क्रिकेट बाज से बातचीत में कहा था कि हमने उन्हें कप्तान बनाया है क्योंकि वे हमारे सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं. युवा और मानसिक तौर पर वे काफी मजबूत हैं. वे तीनों फॉर्मेट की कमान बेहतर तरीके से संभाल सकते हैं. वह हमारा सबसे अच्छा सिलेक्शन है क्योंकि वह बेहतर भविष्य है. वह हमारा सबसे अच्छा बल्लेबाज है. बाबर के साथ आगे बढ़ने का समय है. वे टेस्ट में भी बेस्ट कैप्टन बनेंगे.

First Published : 15 Jan 2021, 11:32:27 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.