News Nation Logo
Banner

पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाज ने आस्ट्रेलिया में शतक लगाने के बाद कही यह बात

IANS | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 01 Jan 2020, 03:42:38 PM
बाबर आजम Babar Azam

बाबर आजम Babar Azam (Photo Credit: आईएएनएस)

Karachi:  

पाकिस्तान के मुख्य बल्लेबाज बाबर आजम (Babar Azam) ने आस्ट्रेलिया (Australia vs Pakistan) के साथ खेली गई दो मैचों की टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था और शतक भी लगाया था. बाबर आजम (Pakistani batsman Babar Azam) ने कहा है कि आस्ट्रेलिया में शतक से उनके अंदर आत्मविश्वास आया है. बाबर आजम ने दो मैचों में 52.50 की औसत से 210 रन बनाए. उस सीरीज के बाद बाबर ने अपने घर में श्रीलंका के साथ खेली गई दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भी अच्छा प्रदर्शन करते हुए 262 रन बनाए, जिसमें दो शतक शामिल रहे.

यह भी पढ़ें ः Team India ने तय किया साल 2020 का अपना लक्ष्य, आप भी जानिए

बाबर आजम ने बीते हुए साल 2019 को लेकर कहा, दक्षिण अफ्रीका में डेल स्टेन के खिलाफ खेली गई मेरी पारी ने मुझे संतोष और आत्मविश्वास दोनों दिया कि मैं टेस्ट मैच में भी अच्छा कर सकता हूं. मैंने साथ ही सीखा कि 60-70 रनों की पारी को शतक में कैसे तब्दील करते हैं. इसके बाद आस्ट्रेलिया में लगाए गए शतक ने मुझे आत्मविश्वास दिया कि मैं टेस्ट में बड़ा स्कोर कर सकता हूं. उन्होंने कहा, जब आप दक्षिण अफ्रीका, आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड जैसी जगह बड़ी पारियां खेलते हो तो आपको अपने अंदर विश्वास आता है. मैंने आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई सीरीज को टेस्ट में बीते साल की सर्वश्रेष्ठ पारी मानता हूं.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : सचिन तेंदुलकर ने शेयर किया बड़ा ही मार्मिक वीडियो, हर कोई देखकर रह गया हैरान

उन्होंने एक दशक बाद पाकिस्तान लौटे अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट पर भी खुशी जताई. दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा, घरेलू समर्थकों के सामने खेलना विशेष एहसास था और अल्लाह का शुक्र है कि मैं रन बना टीम को जिताने के अपने लक्ष्य में सफल हो सका.

First Published : 01 Jan 2020, 03:42:38 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.