logo-image

टी-20 सीरीज के लिए लाहौर पहुंची वर्ल्ड इलेवन टीम, 8 साल बाद पाकिस्तान में इंटरनेशनल क्रिकेट की रौनक

पिछले आठ साल में यह पहली बार है जब टेस्ट खेलने वाले देश के खिलाड़ियों ने पाकिस्तान में कदम रखा है। वर्ल्ड-11 टीम का नेतृत्व दक्षिण अफ्रीका के फाफ डू प्लेसिस कर रहे हैं।

Updated on: 11 Sep 2017, 11:30 PM

highlights

  • आठ साल बाद पाकिस्तान में टेस्ट खेलने वाले देशों के खिलाड़ी
  • तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेली जानी है पाकिस्तान में
  • वर्ल्ड-11 के खिलाड़ियों की सुरक्षा में लगे होंगे करीब 10,000 सुरक्षाकर्मी

नई दिल्ली:

कड़ी सुरक्षा के सात देशों के क्रिकेट खिलाड़ी लाहौर पहुंच गए जहां उन्हें बतौर वर्ल्ड-11 टीम का हिस्सा रहते हुए पाकिस्तान के खिलाफ एक टी-20 सीरीज खेलनी है।

पिछले आठ साल में यह पहली बार है जब टेस्ट खेलने वाले देश के खिलाड़ियों ने पाकिस्तान में कदम रखा है। वर्ल्ड-11 टीम का नेतृत्व दक्षिण अफ्रीका के फाफ डू प्लेसिस कर रहे हैं।

वर्ल्ड-11 की टीम को पाकिस्तान के खिलाफ तीन टी-20 मैच खेलने हैं। श्रीलंकाई क्रिकेट टीम पर 2009 में हुए आतंकी हमले के बाद जिम्बॉब्वे को छोड़कर किसी टीम ने पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है।

बहरहाल, जो खिलाड़ी पाकिस्तान पहुंचे हैं उनमे हाशिम अमला, जॉर्ज बेली, ग्रांट इलिऑट, मोर्ने मोर्कल, थिसारा परेरा और पॉल कॉलिंगवुड शामिल हैं। वेस्टइंडीज के सैमुअल बद्री भी वर्ल्ड-11 टीम का हिस्सा हैं और वह सोमवार शाम तक पहुंच जाएंगे।

यह भी पढ़ें: क्या रविंद्र जडेजा को आराम देने वाली बात झूठी है?

खिलाड़ियों की सुरक्षा के लिए जबर्दस्त इंतजाम किया गया है। होटल से लेकर स्टेडियम तक करीब 10,000 सुरक्षाकर्मियों को खिलाड़ियों की सुरक्षा में लगाया गया है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन नजीम सेठी ने वर्ल्ड-11 की टीम के लाहौर पहुंचने पर खुशी जताते हुए कहा, 'यह पाकिस्तान के लोगों के लिए एक शुरुआत भर है जो देश में अंतर्राष्ट्रीय मैच देखने का लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। श्रीलंका और वेस्टइंडीज टीम को भी ऑक्टूबर और नवंबर में पाकिस्तान का दौरा करना है।'

वर्ल्ड-11 और पाकिस्तान के बीच मैच इस लिहाज से भी महत्वपूर्ण है क्योंकि इस सीरीज को आईसीसी का समर्थन हासिल है।

आईसीसी ने मैच रेफरी रिची रिचर्डसन को भी इस सीरीज के लिए भेजा है।

यह भी पढ़ें: यूएस ओपन 2017: राफेल नडाल ने केविन एंडरसन को हरा कर 16वां ग्रैंड स्लैम पर किया कब्ज़ा

वर्ल्ड -11 टीम: फाफ डू प्लेसिस (कप्तान), हाशिम अमला, कोलिन मिलर, इमरान ताहिर, मोर्ने मोर्कल (दक्षिण अफ्रीका), जॉर्ज बेली, टिम पेन, बेन कटिंग (ऑस्ट्रेलिया), तमिम इकबाल (बांग्लादेश), थेसिरा परेरा (श्रीलंका), ग्रांट इलियट (न्यूजीलैंड), पॉल कॉलिंगवुड (इंग्लैंड), डारेन सेमी और सैमुअल बद्री (वेस्टइंडीज)