News Nation Logo

PAKvsSL Test 2022 : पाकिस्तानी पूर्व कप्तान ने कहा, बाबर कैप्टन कूल हैं!

Sports Desk | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 21 Jul 2022, 04:40:24 PM
pakistan vs srilanka test 2022 babar azam

pakistan vs srilanka test 2022 babar azam (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली:  

PAKvsSL Test 2022 : पाकिस्तान ने गाले में खेले गए पहले टेस्ट में श्रीलंका को हराकर दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. बाबर आज़म की अगुवाई वाली टीम ने सबसे बड़े प्रारूप में सबसे सफल रन-चेज़ का एक रिकॉर्ड भी बना लिया है. और ये रिकॉर्ड इसलिए बना कि सलामी बल्लेबाज अब्दुल्ला शफीक ने नाबाद शतक 160 रन बनाए और टीम को आखिरी दिन 342 रनों के लक्ष्य तक पहुँचाया. पाकिस्तान के इस शानदार खेल को देखते हुए वसीम अकरम और शाहिद अफरीदी सहित पाकिस्तान के कई पूर्व क्रिकेटरों ने टीम की सराहना की और बुधवार को जावेद मियांदाद ने भी टीम को बधाई दी.

अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर, मियांदाद ने पाकिस्तान की जीत के बारे में विस्तार से बात की और बाबर आजम और उनकी कप्तानी के लिए खुल कर सराहना की. मियांदाद कहते हैं कि “टीम एक यूनिट के रूप में खेल रही है, और इसका श्रेय हमारे खिलाड़ियों के साथ-साथ हमारे नंबर 1 कप्तान को भी जाता है. वह हमारे कैप्टन कूल हैं. वह अपना आपा नहीं खोता है. उन्होंने शानदार ढंग से टीम का नेतृत्व किया. सबसे खास बात यह है कि वह खुद शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. वह सामने से नेतृत्व करता है। अक्सर, यदि कोई कप्तान अच्छा प्रदर्शन नहीं करता है, तो यह टीम को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकता है और यह किसी भी टीम के लिए ठीक बात नहीं होती है.

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने ये भी कहा कि बाबर आजम को संन्यास लेने तक टीम का कप्तान होना चाहिए. “बाबर आजम अब परिपक्व हो गए हैं. खेल से संन्यास लेने तक उन्हें टीम का कप्तान होना चाहिए.

पहला मैच तो पाकिस्तान जीत गया अब श्रृंखला का दूसरा टेस्ट 24 जुलाई से शुरू हो रहा है. श्रीलंका में आर्थिक संकट के बीच खेल को कोलंबो से गाले में ट्रांसफर कर दिया गया था, जिसका रिजल्ट ये हुआ कि देश भर में कई विरोध प्रदर्शन हुए.

First Published : 21 Jul 2022, 04:40:24 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.