News Nation Logo
Banner

पाकिस्तान में 10 साल बाद हो रही टेस्ट क्रिकेट की वापसी, इस टीम ने भरी हामी

Pakistan vs Sri Lanka : पाकिस्तान में दस साल बाद टेस्ट क्रिकेट की वापसी होने जा रही है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने गुरुवार को बताया कि श्रीलंका की क्रिकेट टीम वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के मैच दिसम्बर में पाकिस्तान में खेलेगी.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 14 Nov 2019, 04:28:04 PM
पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड

पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (Photo Credit: फाइल फोटो)

लाहौर:

Pakistan vs Sri Lanka : पाकिस्तान में दस साल बाद टेस्ट क्रिकेट की वापसी होने जा रही है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने गुरुवार को बताया कि श्रीलंका की क्रिकेट टीम वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के मैच दिसम्बर में पाकिस्तान में खेलेगी. पीसीबी की ओर से यह जानकारी देते हुए बताया गया है कि श्रीलंका की क्रिकेट टीम पाकिस्तान में दो टेस्ट मैच खेलेगी. पहला टेस्ट 11 से 15 दिसंबर तक रावलपिंडी के पिंडी क्रिकेट स्टेडियम में होगा जबकि दूसरा 19 से 23 दिसंबर के बीच कराची के नेशनल स्टेडियम में होगा.

यह भी पढ़ें ः पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले के लिए बड़े खिलाड़ियों की भारतीय टीम में वापसी

बताया गया है कि मूल रूप से यह तय हुआ था कि श्रीलंका की टीम अक्टूबर महीने में टेस्ट मैच खेलेगी और फिर दिसंबर में लौटकर सीमित ओवरों की श्रृंखला में हिस्सा लेगी. लेकिन, इन्हें बदल दिया गया था और इसकी वजह यह थी कि श्रीलंका क्रिकेट प्रबंधन टेस्ट मैच की जगह पर अंतिम मुहर लगाने से पहले सुरक्षा स्थितियों का जायजा ले सके. पीसीबी ने बताया कि श्रीलंका क्रिकेट ने 'बेहद सफल सीमित ओवरों की सीरीज' के आयोजन के बाद टेस्ट श्रृंखला के पाकिस्तान में आयोजन पर गुरुवार को मुहर लगाई.

यह भी पढ़ें ः सचिन तेंदुलकर बोले, टेस्ट क्रिकेट में अब बड़े गेंदबाजों की भारी कमी

पीसीबी के निदेशक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट जाकिर खान ने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट और उसकी प्रतिष्ठा के लिए यह शानदार समाचार है जिससे साफ हुआ है कि दुनिया की किसी भी अन्य जगह की ही तरह पाकिस्तान सुरक्षित देश है. हम श्रीलंका क्रिकेट के प्रति इसके लिए आभारी हैं. हम श्रृंखला को यादगार बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. श्रीलंका क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी एश्ले डी सिल्वा ने भी टीम के दौरे की पुष्टि की है. उन्होंने कहा है कि 'हमारे पहले के दौरे के आधार पर हम इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि पाकिस्तान में स्थितियां टेस्ट क्रिकेट के अनुकूल हैं.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : छह करोड़ 20 लाख के खिलाड़ी का राजस्‍थान ने छोड़ा साथ, जानें किसके साथ गए

3 मार्च 2009 को लाहौर में श्रीलंका की क्रिकेट टीम पर हुए आतंकवादी हमले के बाद से किसी भी अंतरराष्ट्रीय टीम ने पाकिस्तान में कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है. हाल ही में श्रीलंका की टीम ने पाकिस्‍तान का दौरा किया था, तब श्रीलंका के कई खिलाड़ियों ने पाकिस्‍तान जाने से साफ तौर पर मना कर दिया था. सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में श्रीलंका की टीम ने T20 की नंबर वन टीम पाकिस्‍तान को करारी मात दी थी. इसके बाद पूरे पाकिस्‍तान में हंगामा शुरू हो गया था, बवाल यहां तक बढ़ा की कप्‍तान सरफराज अहमद को कप्‍तानी से हटा दिया गया था, वहीं टीम में भी उनकी जगह नहीं बन पाई.

First Published : 14 Nov 2019, 04:28:04 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.