News Nation Logo

BREAKING

Banner

PAK vs SL: वानिंदु हसरंगा के आगे पाकिस्तान ने टेके घुटने, श्रीलंका ने जीती T20 सीरीज

श्रीलंका की ओर से नुवान प्रदीप के चार विकेटों के अलावा हसरंगा ने तीन, इसुरु उदाना ने दो और कसुन रजिता ने एक विकेट चटकाया.

By : Sunil Chaurasia | Updated on: 08 Oct 2019, 01:30:58 PM
पाकिस्तान बनाम श्रीलंका

पाकिस्तान बनाम श्रीलंका (Photo Credit: https://twitter.com/ICC)

लाहौर:

मैन ऑफ द मैच और अपने करियर का दूसरा मैच खेल रहे भानुका राजपक्षे (77) के शानदार अर्धशतक के बाद नुवान प्रदीप (25-4) की घातक गेंदबाजी के दम पर श्रीलंका ने सोमवार को यहां खेले गए दूसरे टी-20 मैच में मेजबान पाकिस्तान को 35 रनों से हराकर सीरीज अपने नाम कर ली. श्रीलंका की पाकिस्तान के खिलाफ अब तक की यह पहली टी-20 सीरीज जीत है. श्रीलंका ने पहले मैच में भी पाकिस्तान को 64 रनों से करारी शिकस्त दी थी और अब उसने दूसरा मैच भी जीतकर तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. दोनों टीमों के बीच तीसरा और अंतिम मैच गुरुवार को इसी स्टेडियम में खेला जाएगा.

ये भी पढ़ें- जीवा धोनी को लगा रणवीर सिंह ने उनके चश्मे चुरा लिए हैं? और फिर जो हुआ.. हंसते-हंसते पेट पकड़ लेंगे आप

श्रीलंका ने यहां गद्दाफी स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 182 रन का मजबूत स्कोर बनाया और फिर पाकिस्तान को छह गेंद शेष रहते 147 रन पर ऑल आउट कर दिया. श्रीलंका से मिले 183 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान पाकिस्तान ने 52 रन के अंदर ही अपने पांच विकेट गंवा दिए थे. इनमें वानिंदु हसरंगा द्वारा एक ही ओवर में लिए गए तीन विकेट भी शामिल हैं. हसरंगा ने पारी के आठवें और अपने दूसरे ओवर में अहमद शहजाद (13), कप्तान सरफराज अहमद (26) और उमर अकमल (0) का विकेट हासिल किया.

ये भी पढ़ें- अजिंक्य रहाणे ने शेयर की बेटी की पहली तस्वीर, राधिका ने शनिवार को दिया था बच्ची को जन्म

इसके बाद हालांकि इमाद वसीम (47) और आसिफ अली (29) ने छठे विकेट के लिए 75 रनों की साझेदारी करके पाकिस्तान को मैच में वापस लाने की कोशिश की. लेकिन इसुरु उदाना ने वसीम को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ दिया. टी-20 में श्रीलंका के खिलाफ छठे विकेट के लिए पाकिस्तान की यह सबसे बड़ी साझेदारी है. वसीम के आउट होने के बाद पाकिस्तानी टीम लक्ष्य से दूर होती चली गई और वह 19 ओवर में 147 पर ऑल आउट हो गई. वसीम ने 29 गेंदों पर आठ चौके लगाए. आसिफ ने 27 गेंदों पर तीन चौके लगाए. सरफराज ने 16 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का लगाया.

ये भी पढ़ें- वीरेंद्र सहवाग ने जमकर की रोहित शर्मा की तारीफ, बोले- हिटमैन के लिए सुनहरी शुरुआत

श्रीलंका की ओर से नुवान प्रदीप के चार विकेटों के अलावा हसरंगा ने तीन, इसुरु उदाना ने दो और कसुन रजिता ने एक विकेट लिए. इससे पहले, श्रीलंका ने छह विकेट पर 182 रन का स्कोर खड़ा किया. मेहमान टीम के लिए राजपक्षे ने 48 गेंदों पर चार चौके और छह छक्के लगाए. राजपक्षे का यह पहला अर्धशतक और करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी है. उनकी इस शानदार पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला. उनके अलावा शेहान जयासूर्या ने 34, कप्तान दासुन शनाका ने नाबाद 27 और पिछले मैच में अर्धशतक लगाने वाले दानुष्का गुणातिल्का ने 15 रनों का योगदान दिया. पाकिस्तान की ओर से इमाद वसीम, वहाब रियाज और शादाब खान ने एक-एक विकेट चटकाए.

First Published : 08 Oct 2019, 01:30:58 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.