logo-image

PAK vs SL: उमर अकमल के माथे पर लगा कभी न छूटने वाला कलंक, बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

मैच में अनुभवी बल्लेबाज उमर अकमल, वानिंदु हसरंगा की पहली ही गेंद पर बिना खाता खोले ही आउट हो गए. दोनों टीमों के बीच हुए पहले टी20 मैच में भी अकमल पहली ही गेंद पर बिना खाता खोले आउट हो गए थे.

Updated on: 08 Oct 2019, 03:59 PM

नई दिल्ली:

लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में सोमवार को खेले गए दूसरे टी-20 मैच में श्रीलंका ने पाकिस्तान को 35 रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ ही श्रीलंका ने 3 मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त भी बना ली है. श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भनुका राजपक्षे के 77 रनों की बदौलत 6 विकेट के नुकसान पर 182 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा कर दिया. श्रीलंका द्वारा दिए गए 183 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम 19 ओवर में 147 रन बनाकर ढेर हो गई. पाकिस्तान के लिए इमाद वसीम ने सबसे ज्यादा 47 रन बनाए.

ये भी पढ़ें- विराट की कप्तानी में रिवर्स स्विंग के बादशाह बन सकते हैं शमी, इस पाकिस्तानी दिग्गज ने जमकर की तारीफ

मैच में अनुभवी बल्लेबाज उमर अकमल, वानिंदु हसरंगा की पहली ही गेंद पर बिना खाता खोले ही आउट हो गए. इसके साथ ही उमर ने टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने के मामले में श्रीलंका के पूर्व कप्तान तिलकरत्ने दिलशान की बराबरी कर ली. अकमल 84 टी20 मैचों में 10वीं बार शून्य पर आउट हुए हैं. इससे पहले श्रीलंका के दिलशान भी 80 टी-20 में 10 बार शून्य पर आउट हुए हैं. बता दें कि दोनों टीमों के बीच हुए पहले टी20 मैच में भी अकमल पहली ही गेंद पर बिना खाता खोले आउट हो गए थे.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान-श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने घोषित की टीम, मार्कस स्टोइनिस की छुट्टी

इस लिस्ट में तीसरा नाम इंग्लैंड के ल्युक राइट का है, वे 9 बार बिना खाता खोले ही आउट हो चुके हैं. वहीं दूसरी ओर भारत के रोहित शर्मा 6 बार टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में शून्य पर आउट हुए हैं. उनके नाम अभी तक 98 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच दर्ज हैं.