logo-image

PAK vs SL: वनडे के बाद अब टेस्ट डेब्यू में शतक ठोकने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने आबिद अली, मैच ड्रॉ

पाकिस्तान को लगे शुरुआती झटकों के बाद आबिद अली और बाबर आजम ने शतक ठोक डाले और अंत तक नॉटआउट रहे.

Updated on: 15 Dec 2019, 05:28 PM

नई दिल्ली:

करीब 10 साल बाद पाकिस्तान की सरजमीं पर खेला जा रहा पहला अंतरराष्ट्रीय टेस्ट ड्रा हो गया. बारिश और खराब रोशनी से प्रभावित रहे इस टेस्ट मैच ने न केवल खिलाड़ियों को निराश किया बल्कि पाकिस्तान के तमाम क्रिकेट फैंस भी मौसम की वजह से गुस्साए दिखे. श्रीलंका ने मैच के 5वें दिन अपनी पहली पारी घोषित की. श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में 6 विकेट के नुकसान पर 308 रन बनाए.

ये भी पढ़ें- AUS vs NZ: हार की कगार पर न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया ने पर्थ टेस्ट पर कसा शिकंजा

श्रीलंका की पहली पारी के जवाब में पाकिस्तान की शुरुआत काफी खराब रही और सलामी बल्लेबाज शान मसूद बिना खाता खोले ही कसुन रजिता की गेंद पर चंडीमल को कैच थमाकर आउट हो गए. पाकिस्तान को दूसरा झटका कप्तान अजहर अली के रूप में लगा. अजहर 36 रन बनाकर लहिरु कुमारा का शिकार बने. पाकिस्तान को लगे शुरुआती झटकों के बाद आबिद अली और बाबर आजम ने शतक ठोक डाले और अंत तक नॉटआउट रहे.

ये भी पढ़ें- फर्राटा धाविका दुती चंद ने बयां किया दर्द, बोलीं- ओलम्पिक की तैयारी के लिए नहीं मिल रहा समर्थन

आबिद अली ने 109 रन बनाए. इसी के साथ आबिद अली वनडे और टेस्ट करियर के डेब्यू मैच में ही शतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज भी बन गए हैं. बाबर आजम 102 रन बनाकर नाबाद लौटे. श्रीलंका के लिए कसुन रजिता और लहिरु कुमारा के खाते में 1-1 विकेट गया.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान सीरीज के लिए बांग्लादेश क्रिकेट टीम को फ्रीहैंड, पाक दौरे के लिए खिलाड़ियों पर नहीं होगा कोई भी दबाव

श्रीलंका के लिए धनंजय डि सिल्वा ने सबसे ज्यादा 102 रन बनाए. कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने 59, ओशादा फर्नांडो ने 40, कुसल मेंडिस ने 10, एंजेलो मैथ्यूज ने 31, दिनेश चंडीमल ने 2 और निरोशन डिकवेला ने 33 रनों की पारी खेली. श्रीलंका के लिए डि सिल्वा और दिलरुवन परेरा 16 रन बनाकर नाबाद रहे. पाकिस्तान के लिए शाहीन अफरीदी और नसीम शाह ने 2-2 विकेट चटकाए. जबकि मोहम्मद अब्बास और उस्मान शिनवारी के खाते में 1-1 विकेट आया.