logo-image

SA vs PAK: एंडिले फेलुकवायो पर नस्लभेदी टिप्पणी के बाद कप्तान सरफराज अहमद ने मांगी माफी

कप्तान सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) ने कहा कि वह नहीं चाहते थे कि उनके फ्रस्टेशन वाले शब्द कोई सुने या समझे. उनका इरादा किसी को दुख पहुंचाने का नहीं था.

Updated on: 24 Jan 2019, 11:00 AM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान (Pakistan) क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) ने मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका के साथ हुए मैच के दौरान साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी एंडिले फेलुकवायो (Andile Phehlukwayo) के खिलाफ की गई नस्लीय टिप्पणी लिए माफी मांगी है. सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) ने सोशल ब्लॉगिंग साइट ट्विटर का इस्तेमाल करते हुए 3 ट्वीट किए और एंडिले फेलुकवायो (Andile Phehlukwayo) से माफी मांगी.

कप्तान सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) ने कहा कि वह नहीं चाहते थे कि उनके फ्रस्टेशन वाले शब्द कोई सुने या समझे. उनका इरादा किसी को दुख पहुंचाने का नहीं था.

और पढ़ें: SA vs PAK: सरफराज अहमद ने एंडिले फेलुकवायो पर की नक्सलीय टिप्पणी, कहा- तेरी मां.....! 

सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) ने अपने पहले ट्वीट में लिखा, 'मैं कल साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे में दुर्भाग्यवश स्टंप माइक में कैद हुए अपने उन गुस्से से प्रेरित शब्दों के लिए उन सभी लोगों से माफी मांगता हूं, जो उससे आहत हुए. मेरी किसी पर सीधी टिप्पणी नहीं थी.'

गौरतलब है कि डरबन में खेले गए दूसरे एकदिवसीय मैच के दौरान साउथ अफ्रीका (South Africa) की पारी के 37वें ओवर का है. ओवर की तीसरी गेंद पर जैसे ही एंडिले फेलुकवायो (Andile Phehlukwayo) ने सिंगल चुराया सरफराज ने उन पर यह अभद्र टिप्पणी की जो कि स्टंप माइक में कैद हो गई और मामले ने तूल पकड़ लिया.

एंडिले फेलुकवायो (Andile Phehlukwayo) पर सरफराज ने टिप्पणी करते हुए कहा- ‘अबे काले! तेरी अम्मी आज कहां बैठी हैं? क्या परवा के आया है आज?’

और पढ़ें: IND vs NZ: 10 साल बाद भारत को न्यूजीलैंड में मिली जीत, 8 विकेट से हरा सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त 

जब यह घटना हुई तब पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व क्रिकेटर रमीज राजा मैच में कॉमेंट्री कर रहे थे. इस दौरान जब उनके साथी कॉमेंटेटर माइक हेजमैन ने उनसे इस लाइन का अनुवाद करने को कहा तो रमीज ने जवाब दिया- इसका अनुवाद काफी मुश्किल है, यह एक लंबा वाक्य है.

आपको बता दें कि अभी तक मैच अधिकारियों ने इस पर कोई संज्ञान नहीं लिया है लेकिन सोशल मीडिया पर विडियो वायरल हो चुका है और पूर्व पाकिस्तान (Pakistan) गेंदबाज शोएब अख्तर ने इस बात के लिए उन्हें लताड़ा है.

अगर एंडिले फेलुकवायो (Andile Phehlukwayo) पर की गई नस्लीय टिप्पणी के लिए ICC सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) को ICC तलब करती है तो आईसीसी के कोड 2.1.1 के तहत उन्हें दोषी पाए जाने पर 4 से 8 सस्पेंशन प्वाइंट का खामियाजा भुगतना पड़ सकता है. यहां 2 सस्पेंशन प्वाइंट का मतलब एक टेस्ट से सस्पेंड होना वहीं 1 सस्पेंशन प्वाइंट का मतलब 1 वनडे पर बैन लगना है.