logo-image

PAK vs NZ: केन विलियम्सन के शतक से पाकिस्तान पर न्यूजीलैंड की मजबूत बढ़त

PAK vs NZ: स्टंप्स के समय विलियम्सन 282 गेंदों पर 13 चौके और निकोलस 243 गेंदों पर आठ चौके लगाकर नाबाद लौटे.

Updated on: 07 Dec 2018, 09:07 AM

नई दिल्ली:

कप्तान केन विलियम्सन (नाबाद 139) और हेनरी निकोलस (नाबाद 90) के बीच पांचवे विकेट के लिए हुई 212 रन की अविजित साझेदारी के दम पर न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के साथ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन गुरुवार को अपनी दूसरी पारी में चार विकेट पर 272 रन का मजबूत स्कोर बना लिया. न्यूजीलैंड को अब तक 198 रन की बढ़त हासिल हो चुकी है जबकि उसके छह विकेट शेष है. स्टंप्स के समय विलियम्सन 282 गेंदों पर 13 चौके और निकोलस 243 गेंदों पर आठ चौके लगाकर नाबाद लौटे.

न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 274 रन बनाए थे जबकि वहीं, पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में 348 रन का स्कोर खड़ा किया था. कीवी टीम ने यहां शेख जाएद स्टेडियम में खेले जा रहे मैच के चौथे दिन की शुरुआत दो विकेट पर 26 रन से आगे खेलकर किया. 

और पढ़ें: INDvsAUS: 5 हजारी क्लब में शामिल हुए चेतेश्वर पुजारा, राहुल द्रविड़ के साथ बना अजब इत्तेफाक

मेहमान टीम ने अपना तीसरा विकेट 37 के स्कोर पर विलियम सोमरविले (4) के रूप में खोया. इसके बाद अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर (22) भी टीम के 60 के स्कोर पर आउट हो गए. उनके अलावा टॉम लाथम ने 10 और जीत रावल खाता खोले बिना आउट हुए.

विलियम्सन और निकोलस ने इसके बाद न्यूजीलैंड को और कोई झटका नहीं लगने दिया. कप्तान विलियम्सन का यह 19वां शतक है. हालांकि इसके लिए न्यूजीलैंड को यासिर का शुक्रिया अदा करना चाहिए जिन्होंने 80 और 106 के निजी स्कोर पर दो बार विलियम्सन का कैच छोड़ा. 

और पढ़ें: जानें किस गेंदबाज के सामने विराट कोहली ने टेक दिए घुटने, नहीं बना पाये हैं एक भी रन 

पाकिस्तान के लिए शाहीन आफरीदी और यासिर ने अब तक दो-दो विकेट अपने नाम किए हैं.