News Nation Logo
Banner

99 के फेर में फंसे पाकिस्तानी बल्लेबाज मिस्बाह उल हक, बना डाला ये अनोखा रिकॉर्ड

ब्रिजटाउन में पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तानी बल्लेबाज मिस्बाह उल हक ने ऐसा रिकॉर्ड बनाया है जो कोई भी बल्लेबाज नहीं बनाना चाहेगा।

News Nation Bureau | Edited By : Kunal Kaushal | Updated on: 03 May 2017, 05:23:52 PM

नई दिल्ली:

ब्रिजटाउन में पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तानी टेस्ट टीम के कप्तान मिस्बाह उल हक ने ऐसा रिकॉर्ड बनाया है जो कोई भी बल्लेबाज नहीं बनाना चाहेगा। मिस्बाह अपने शतक से महज एक रन दूर 99 रन पर एक बार फिर आउट हो गए। मिस्बाह पहले टेस्ट मैच में भी 99 रन पर नाबाद रह गए थे और शतक लगाने से चूक गए थे। इस तरह उन्होंने दो बार लगातार 99 रन बनाकर भी शतक नहीं लगा पाने का रिकॉर्ड बना लिया है। इससे पहले भी साल 2011 में मिस्बाह उल हक 99 रन के स्कोर पर न्यूजीलैंड के खिलाफ आउट हो गए थे।

मिस्बाह अपने शतक से मात्र एक रन दूर थे, लेकिन जेसन होल्डर की गेंद पर वह शाई के हाथों 99 के स्कोर पर लपके गए। मिस्बाह सीरीज के पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में 99 रन पर नाबाद रहे थे। लगातार दो टेस्ट में 99 रन बनाकर मिस्बाह शतक से चूक गए।

मिस्बाह ने 201 गेंदों का सामना करते हुए नौ चौके और दो छक्के लगाए। वह जब आउट हुए तब टीम का स्कोर 316 था। इसके बाद शेनन गेब्रिएल ने तीन और होल्डर ने दो और विकेट लेकर पाकिस्तान के बाकी बचे पांच गेंदबाजों को भी पवेलियन भेजा और 393 के स्कोर पर टीम की पहली पारी समाप्त हो गई।

अजहर अली (105) और कप्तान मिस्बाह उल-हक (99) की शानदार पारियों की मदद से पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन सोमवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ अपनी पहली पारी में 393 रनों का स्कोर खड़ा किया है। केनसिंग्टन ओवल मैदान पर इस मैच में वेस्टइंडीज ने अपनी दूसरी पारी में दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट खोकर 40 रन बना लिए हैं

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 03 May 2017, 05:09:00 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.