logo-image

कोरोना के कारण पाकिस्तान सुपर लीग स्थगित, खिलाड़ी आए Covid पॉजिटिव

आईपीएल की तरह दुनिया में काफी सारी क्रिकेट लीग होती है जिसमें तमाम विदेशी खिलाड़ी खेलते हैं.

Updated on: 04 Mar 2021, 07:03 PM

नई दिल्ली :

Pakistan super league postponed: आईपीएल की तरह दुनिया में काफी सारी क्रिकेट लीग होती है जिसमें तमाम विदेशी खिलाड़ी खेलते हैं. ऐसी ही लीग पाकिस्तान में होती है जिसको पाकिस्तान सुपर लीग कहा जाता है. भारत को छोड़ा काफी सारे विदेशी खिलाड़ी इसमें हिस्सा लेते हैं. काफी कम समय में पाकिस्तान सुपर लीग ने नाम कमा लिया है. हालांकि इस बार इस सीजन को बीच में रोक देना पड़ा है. दरअसल, पिछले कुछ दिनों से कोविड-19 मामलों में आ रही लगातार बढ़ोतरी के कारण पाकिस्तान सुपर लीग का मौजूदा सीजन स्थगित कर दिया है.

ये भी पढ़ें: पोलार्ड के छह छक्के देख क्यों आई हर्शल गिब्स को अपने रिकॉर्ड की याद, जानिए दिलचस्प आंकड़ा

क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार को भी पीएसएल में खेल रहे तीन और खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसके बाद इसे स्थगित करने का निर्णय लिया गया है. रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि लीग को स्थगित करने का फैसला पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) और फ्रेंचाइजियों के बीच हुई आपात बैठक के बाद लिया गया.

यह भी पढ़ें : ICC T20 Ranking : रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह को नुकसान, जानिए ताजा रैंकिंग 

पीएसएल के दौरान अब तक सात लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिनमें से छह खिलाड़ी हैं. लीग में कुल 34 मैच खेले जाने थे, जबकि अब तक केवल 14 ही मैच पूरे हुए हैं. पीसीबी ने कहा कि लीग के अधिकतर मामले दो विभिन्न टीमों से आए हैं. पीसीबी को कोरोना का पहला मामला एक मार्च को मिला था. बता दें कि कुछ वक्त पहले डेल स्टेन जो पाकिस्तान सुपर लीग खेल रहे है उन्होंने आईपीएल पर प्रतिक्रिया दी थी लेकिन फिर उन्होंने बयान से मुंह फेर लिया था.

ये भी पढ़ें: क्रिकेट के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा कारनामा, कीरोन पोलार्ड और अकिला धनंजय का नाम जुड़ा 

बता दें कि पिछले साल आईपीएल का आयोजन कोरोना के बीच यूएई में किया गया था और पूरा टूर्नामेंट सफल रहा था. पाकिस्तान सुपर लीग के बारे में अभी तक साफ नहीं हुआ है कि ये फिर से कब शुरू होगा लेकिन लीग में कोरोना के पॉजिटिव मिलने से पाकिस्तान सुपर लीग की सुरक्षा पर सवाल खड़े होनेा शुरू हो गए है.