logo-image

इस पाकिस्तानी की वजह से खत्म हुआ गौतम गंभीर का करियर, एक के बाद एक किए कई खुलासे

साल 2012 में पाकिस्तान ने अपने भारत दौरे पर टीम इंडिया को हरा दिया था. पाकिस्तान ने 2 मैचों की टी-20 सीरीज को 1-1 से बराबर किया था जबकि 3 मैचों की वनडे सीरीज में 2-1 से जीत हासिल की थी.

Updated on: 07 Oct 2019, 02:56 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के 7''1 इंच लंबे तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान ने गौतम गंभीर के करियर को लेकर सनसनीखेज खुलासा किया है. इरफान ने दावा किया है कि उनकी वजह से ही टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का करियर खत्म हो गया. इरफान ने एक पाकिस्तानी समाचार चैनल के साथ बातचीत करते हुए दावा किया कि उन्होंने साल 2012 में सीमित ओवरों के क्रिकेट में गंभीर का करियर खत्म कर दिया था. इरफान ने समा टीवी से कहा, "गौतम गंभीर मुझसे डरते थे. मुझे लगता है कि उनका करियर मेरी वजह से खत्म हुआ है. उसके बाद वे टीम में वापस नहीं आ पाए."

ये भी पढ़ें- 100 टी20 मैच खेलने वाली हरमनप्रीत कौर को मिला अद्भुत तोहफा, साथी खिलाड़ियों ने बनाया Rap Song

गौरतलब है कि साल 2012 में पाकिस्तान ने अपने भारत दौरे पर टीम इंडिया को हरा दिया था. पाकिस्तान ने 2 मैचों की टी-20 सीरीज को 1-1 से बराबर किया था जबकि 3 मैचों की वनडे सीरीज में 2-1 से जीत हासिल की थी. इस दौरे पर मोहम्मद इरफान ने गौतम गंभीर को 3 मैचों की वनडे सीरीज में 2 बार आउट किया था. पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई इस सीरीज के बाद गौतम गंभीर ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज खेली थी, जिसके बाद वे वापस मैदान पर नहीं दिखाई दिए.

ये भी पढ़ें- शोएब मलिक के नाम दर्ज हुआ ये नायाब रिकॉर्ड, टी20 में ऐसा कारनामा करने वाले दुनिया के चौथे बल्लेबाज बने

इरफान ने कहा, "वह मुझे खेलना पसंद नहीं करते थे और जब दोनों टीमें नेट्स पर अभ्यास करती थीं तो वे मेरी आंखों से आंखे नहीं मिला पाते थे. मुझे याद है 2012 में मैंने उन्हें चार बार आउट किया था और वह मेरे खिलाफ असहज रहते थे. जब मैं भारत के खिलाफ खेला तो उनकी बल्लेबाजी मेरे सामने असहज थी. कुछ खिलाड़ियों ने 2012 में मुझसे कहा भी था कि उन्हें मेरी लंबाई के कारण मेरी गेंद दिखती नहीं है साथ ही वह मेरी तेजी को भी नहीं पकड़ पाते हैं."