logo-image

Top 5 Sports News : IPL 2020 में बाधा डालने की तैयारी में है पाकिस्‍तान, जानिए कैसे

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सीईओ वसीम खान ने कहा है कि इस साल एशिया कप का आयोजन श्रीलंका या संयुक्त अरब अमीरात में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार किया जाएगा.

Updated on: 24 Jun 2020, 04:35 PM

New Delhi:

1. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सीईओ वसीम खान ने कहा है कि इस साल एशिया कप का आयोजन श्रीलंका या संयुक्त अरब अमीरात में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार किया जाएगा. वसीम खान ने इन अटकलबाजियों को खारिज कर दिया कि वर्तमान में आईपीएल के आयोजन के लिए एशिया कप को रद किया जा सकता है. वसीम खान ने कहा कि एशिया कप का आयोजन होगा. पाकिस्तान की टीम दो सितंबर को इंग्लैंड से लौटेगी और हम सितंबर या अक्टूबर में टूर्नामेंट का आयोजन कर सकते हैं. खान ने कहा, कुछ चीजें सही समय पर ही स्पष्ट हो पाएंगी. हमें एशिया कप के आयोजन की उम्मीद है क्योंकि श्रीलंका में कोरोना वायरस के बहुत अधिक मामले नहीं है. अगर वे इसका आयोजन नहीं कर सकते हैं तो फिर यूएई तैयार है. इस टूर्नामेंट की मेजबानी पाकिस्तान को मिली है. खान ने कहा कि पाकिस्तान अगली क्षेत्रीय प्रतियोगिता के बदले एशिया कप को श्रीलंका में आयोजित करने पर सहमत हो गया है. उन्होंने इसकी भी पुष्टि की पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड टी20 विश्व कप का आयोजन नहीं होने की दशा में अक्टूबर – नवंबर में क्रिकेट सीरीज खेलने के विकल्पों पर काम कर रहा है.

2 . इंग्लैंड दौरे पर जाने वाले पाकिस्तान के 29 में से 10 खिलाड़ी कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं, लेकिन दोनों देशों के बोर्ड ने मंगलवार को कहा कि दौरे को इससे कोई खतरा नहीं है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार की रात को तीन खिलाड़ियों के पॉजिटिव पाए जाने का ऐलान किया था. वहीं मंगलवार को जारी अपडेट के अनुसार सात और खिलाड़ी पॉजिटिव पाए गए, जिनमें मोहम्मद हफीज और वहाब रियाज जैसे सीनियर शामिल हैं. पाकिस्तानी टीम को तीन टेस्ट और तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए 28 जून को ब्रिटेन रवाना होना है. पीसीबी ने एक बयान में कहा कि बोर्ड की मेडिकल पैनल इन खिलाड़ियों और मालिशिये के संपर्क में है, जिन्हें अपने अपने घरों में आइसोलेशन में रहने को कहा गया है. पीसीबी के सीईओ वसीम खान ने मीडिया कांफ्रेंस में कहा, यह अच्छी स्थिति नहीं है और ये 10 फिट और युवा खिलाड़ी हैं. अगर ये इन खिलाड़ियों को हो सकता है तो किसी को भी हो सकता है.


3. वर्ल्‍ड नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक का कोरोनावायरस टेस्ट पॉजिटिव आया है. जोकोविक हाल ही में एड्रिया टूर में खेले थे और उन्होंने इस टूर्नामेंट को सर्बिया व क्रोएशिया में आयोजित करने में मदद करने की जिम्मेदारी ली थी. 17 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता इस टूर का मुख्य आकर्षण थे. टूर का पहला चरण बेलग्रेड में खेला गया था जबकि दूसरा चरण क्रोएशिया के जडर में हुआ. उनकी वेबसाइट पर जारी एक बयान में कहा गया है कि जोकोविक का कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया है. ब्रेलग्रेड पहुंचने के बाद उनका और उनके परिवार का टेस्ट हुआ था. साथ ही उस टीम का भी टेस्ट हुआ था जिसके साथ वो बेलग्रेड और जडर में थे. उनमें किसी तरह के लक्षण नहीं थे. जोकोविक से पहले इसी टूर में खेलने वाले विक्टर ट्रोइस्की, ग्रिगोर दिमित्रोव और बोर्ना कोरिक का टेस्ट भी पॉजिटिव आया था. जोकोविक ने अपनी वेबसाइट पर एक संदेश में इस बात की पुष्टि की है कि वह और उनकी पत्नी येलेना कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं.


4. सचिन तेंदुलकर ने कहा है कि कोरोनावायरस महामारी के बीच क्रिकेट के फिर से शुरू होने के बाद आईसीसी के नियमों के कारण लसिथ मलिंगा को अपनी गेंदबाजी का शैली में थोड़ा बदलाव लाना पड़ सकता है. यॉर्कर मैन के नाम से मशहूर लसिथ मलिंगा जब भी गेंद डालते हैं तो इसे डालने से पहले वह हर बार चूमते हैं. उनकी इस आदत पर अब सचिन तेंदुलकर ने रोक लगाने की बात की है. सचिन तेंदुलकर ने ट्विटर पर मलिंगा की एक फोटो पोस्ट की है. इस फोटो में मलिंगा अपनी गेंदबाजी मार्क को शुरू करने के समय गेंद को चूमते हुए दिखाई देते हैं. सचिन तेंदुलकर ने इस फोटो के साथ कैप्शन में लिखा, एक खिलाड़ी को आईसीसी के नियमों के बाद अपनी रन-अप रूटीन को भी बदलना होगा! क्या कहते हैं माली? महान भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने इस फोटो को मलिंगा के साथ टैग भी किया है और उनसे पूछा है कि वह इस बारे में क्या सोचते हैं. आईसीसी ने गेंद को चकमाने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली लार इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगा दी है.

5. भारत के दिग्‍गज टेस्‍ट बल्‍लेबाजों में से एक रहे वसीम जाफर अब नई पारी शुरू करने जा रहे हैं. वसीम जाफर ने खिलाड़ी के तौर पर तो पिछले ही दिनों क्रिकेट से संन्‍यास ले लिया था, लेकिन अब वे कोचिंग देंगे. इस खबर की पुष्‍टि खुद वसीम जाफर ने कर दी है और वे अपनी नई पारी को लेकर काफी उत्‍सुक और रोमांचित भी हैं. लगभग दो दशक तक क्रिकेट खेलने के बाद वसीम जाफर ने इस साल मार्च में संन्यास लिया था. वसीम जाफर को आगामी घरेलू सत्र के लिए उत्तराखंड का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है. वसीम जाफर ने कहा कि उनका अनुबंध एक साल का है. प्रथम श्रेणी और घरेलू प्रतियोगिताओं में उन्होंने मुंबई और विदर्भ का प्रतिनिधित्व किया. वह पहली बार किसी टीम के साथ मुख्य कोच के रूप में जुड़े हैं.