News Nation Logo

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर इंजमाम उल हक को आया हार्ट अटैक, अस्पताल में भर्ती

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक को हार्ट अटैक आने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यहां पर इंजमाम उल हक की एंजियोप्लास्टी की गई, अभी उनकी हालत स्थिर है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 28 Sep 2021, 09:16:00 AM
Inzamam ul Haq

पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी और पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक (Inzamam ul Haq) को हार्ट अटैक आया है. सोमवार को उनकी हालत खराब होने के बाद इलाज के लिए उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. यहां उनकी एंजियोप्लास्टी कराई गई. फिलहाल उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है. डॉक्टरों की एक टीम उनकी निगरानी कर रही है. जानकारी के मुताबिक इंजमाम को पिछले तीन दिन से सीने में दर्द की शिकायत थी. पाकिस्तान के कई क्रिकेटर्स ने इंजमाम उल हक को लेकर ट्वीट किया है और उनके जल्द ठीक होने की कामना की है.

इंजमाम पिछले करीब तीन दिनों से सीने में दर्द से परेशान थे, शुरुआत की जांच में पता नहीं चला, लेकिन सोमवार को हुए टेस्ट में पता चला कि उन्हें हार्ट-अटैक आया है, जिसके बाद उन्हें सर्जरी के लिए ले जाया गया. 

इंजमाम ने वनडे में 11 हजार से ज्यादा रन बनाए
51 साल के इंजमाम वनडे में पाकिस्तान के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. उन्होंने 375 मैच में 11701 रन बनाए हैं. वहीं, टेस्ट में वो पाकिस्तान के लिए तीसरे टॉप स्कोरर हैं. उनके 119 मैच में 8829 रन हैं. वह देश के सबसे सफल कप्तानों में भी शुमार रहे हैं.

इंजमाम पाकिस्तान के चीफ सेलेक्टर भी रहे हैं
उन्होंने 2007 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. इसके बाद से वो पाकिस्तान क्रिकेट से लंबे वक्त तक जुड़े रहे. वो पहले टीम के बैटिंग कंसल्टेंट बनें और फिर 2016 से 2019 तक चीफ सेलेक्टर रहे. उन्होंने अफगानिस्तान के मुख्य कोच के रूप में भी काम किया है. पाकिस्तान के इस पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 35 शतक लगाए हैं. इसमें से 25 टेस्ट और 10 वनडे में आए हैं. उन्होंने पाकिस्तान के लिए एक टी20 मैच भी खेला है.

First Published : 28 Sep 2021, 09:03:20 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.