logo-image

Asia Cup से भी बाहर होंगे विराट कोहली! पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी का बड़ा बयान

पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने जिम्बाब्वे दौरे पर विराट कोहली को टीम स्क्वाड में नहीं चुना जाने पर हैरानी जताई है.  उनका मानना है कि विराट को जिम्बाब्वे के खिलाफ टीम में शामिल किया जाना चाहिए था, ताकि वह अपनी फॉर्म को वापस हासिल कर सकें.

Updated on: 31 Jul 2022, 03:01 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria)  ने जिम्बाब्वे दौरे (Zimbabwe Tour) पर विराट कोहली (Virat Kohli) को टीम स्क्वाड में नहीं चुना जाने पर हैरानी जताई है.  उनका मानना है कि विराट को जिम्बाब्वे के खिलाफ टीम में शामिल किया जाना चाहिए था, ताकि वह अपनी फॉर्म को वापस हासिल कर सकें. दानिश कनेरिया ने यह भी कहा कि संभव है कि विराट कोहली को एशिया कप से भी बाहर किया जा सकता है.

अपने यूट्यूब चैनल पर कनेरिया ने कहा,  'विराट कोहली को जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज में खेलना चाहिए था. हाल ही में जब उन्हें पूरे वेस्टइंडीज दौरे के लिए आराम दिया गया है तो फिर उन्हें जिम्बाब्वे दौरे के लिए निश्चित तौर पर चुना जाना चाहिए था. यहां उनके पास 50 ओवर के फॉर्मेट में अपनी खोई हुई फॉर्म पाने का अच्छा मौका था, इसके बाद वह एशिया कप खेल सकते थे. अब तो ऐसा लग रहा है कि उन्हें एशिया कप के लिए भी टीम से बाहर रखा जा सकता है.'

कनेरिया ने यह कहा कि अगर बीसीसीआई विराट को सिर्फ बड़े टूर्नामेंट में ही शामिल करना चाहती है तो यह विराट के साथ अन्याय होगा क्योंकि वह बिना फॉर्म हासिल किए अगर बड़े मुकाबलों में उतरेंगे तो निश्चित तौर पर फेल ही साबित होंगे.  

यह भी पढ़ें: IND vs WI: 'चाहे हार हो या जीत हम ऐसा ही खेलेंगे', रोहित शर्मा

जिम्बाब्वे दौरे पर विराट-रोहित को मिला आराम

भारतीय टीम अगस्त में जिम्बाब्वे का दौरा करेगी. बीसीसीआई ने जिम्बाब्वे के खिलाफ खेली जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए शनिवार को टीम का ऐलान किया है.  तीन मैचों की वनडे सीरीज 18 अगस्त से हरारे में खेली जाएगी. कप्तान रोहित शर्मा , विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या और अन्य खिलाड़ियों को सीरीज में आराम दिया गया है. जिम्बाब्वे सीरीज के लिए शिखर धवन को कप्तानी की कमान सौंपी गई है. हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ शिखर धवन ने भारत को अपनी कप्तानी में 3-0 से जीत दिलाई थी.  

जिम्बाब्वे के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड: शिखर धवन (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, अवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर.