logo-image

T-20 Series: लंका ने पाकिस्तान को 64 रन से दी करारी शिकस्त

आठवें नंबर की टीम श्रीलंका ने दुनिया की नंबर वन टीम पाकिस्तान को यहां खेले गए पहले टी-20 मैच में 64 रनों से करारी शिकस्त दी.

Updated on: 06 Oct 2019, 08:07 AM

highlights

  • लाहौर में खेला गया पहला टी-20 मैच पाकिस्तान 64 रनों से हारा.
  • हसनैन ने अपनी हैट्रिक पूरी की. शादाब खान को एक विकेट मिला.
  • श्रीलंका की ओर से नुवान प्रदीप हैट्रिक लेने से चूक गए.

नई दिल्ली:

मैन ऑफ द मैच दानुष्का गुणातिल्का (57) के बाद अपने गेंदबाजों के बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर दुनिया की आठवें नंबर की टीम श्रीलंका ने दुनिया की नंबर वन टीम पाकिस्तान को यहां खेले गए पहले टी-20 मैच में 64 रनों से करारी शिकस्त दी. इस जीत के बाद श्रीलंका ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. दोनों टीमों के बीच दूसरा टी-20 मैच सोमवार को खेला जाएगा.

यह भी पढ़ेंः अब लापरवाही से की ड्राइविंग की तो लगेगी आईपीसी की धारा भी, सजा होगी और कठोर

अच्छी शुरुआत के बावजूद जीत रही दूर
पाकिस्तान ने यहां गद्दाफी स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया. मेजबान टीम ने अपना दूसरा टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल रहे युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद हसनैन की बेहतरीन हैट्रिक के सहारे श्रीलंकाई टीम को पांच विकेट पर 165 रन पर रोक दिया. पाकिस्तान की टीम हालांकि इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और वह 17.4 ओवर में 101 रन पर ढेर हो गई. पाकिस्तान की ओर से हसनैन ने लगातार तीन गेंदों पर तीन विकेट लेकर अपनी हैट्रिक पूरी की. उनके अलावा शादाब खान को एक विकेट मिला.

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तान परस्त आतंकी अब रेलवे की सुरक्षा को भेद नहीं पाएंगे, रेलवे ने अपनाई नई तकनीक

नुवान प्रदीन हैट्रिक से चूके
पाकिस्तान के लिए इफ्तिखार अहमद ने 25, कप्तान सरफराज अहमद ने 24, बाबर आजम ने 13, काफी समय बाद टीम में लौटे अहमद शहजाद ने चार और उमर अकमल खाता खोले बिना आउट हुए. श्रीलंका की ओर से नुवान प्रदीप हैट्रिक लेने से चूक गए. उन्होंने और इसुरु उदाना ने तीन- तीन विकेट जबकि वानिंदु हसरंगा ने दो और कसुन रजिता ने एक विकेट लिया.

यह भी पढ़ेंः विराट कोहली से करीब 4 गुना ज्यादा कमाने वाले इन खिलाड़ियों को भारत में नहीं मिली पहचान

श्रीलंका का हर क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन
इससे पहले, श्रीलंका ने गुणातिल्का के अर्धशतक की मदद से पांच विकेट पर 165 रन का स्कोर बनाया. गुणातिल्का ने 38 गेंदों पर आठ चौके और एक छक्का लगाया. टी-20 में उनका यह पहला अर्धशतक है. उनकी इस बेहतरीन पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला. गुणातिल्का के अलावा अविष्का फर्नाडो ने 33 और भानुका राजपक्षे ने 32 जबकि कप्तान दासुन शनाका ने 10 गेंदों पर दो छक्के के सहारे 17 रनों का योगदान दिया.