logo-image

एशिया कप से पहले पाकिस्तान को झटका, स्टार बॉलर ने अचानक लिया संन्यास

पाकिस्तान को 16 अगस्त की सुबह बड़ा झटका लगा है. बाबर आजम के तेज गेंदबाज वहाब रियाज ने अचानक इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है.

Updated on: 16 Aug 2023, 12:24 PM

नई दिल्ली:

Wahab Riaz Announced Retirement : पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज वहाब रियाज ने अचानक इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है. बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज के रिटायरमेंट की खबर ने हर किसी को हैरान कर दिया है. वहाब ने 16 अगस्त को इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. हालांकि, उन्होंने साफ कर दिया है कि वह फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलते रहेंगे. बता दें, वहाब ने आखिरी इंटरनेशनल मैच दिसंबर 2020 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था.

फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलते रहेंगे वहाब

अपनी रफ्तारभरी गेंदों से बल्लेबाजों को हिलाकर रख देने वाले वहाब रियाज को पिछले 3 सालों से इंटरनेशनल क्रिकेट में मौका ही नहीं मिल रहा था. उन्होंने वापसी का काफी इंतजार किया, लेकिन अब 16 अगस्त 2023 को उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया है. उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए इसका ऐलान किया और लिखा- इंटरनेशनल पिच से हट रहा हूं.... एक बेहतरीन जर्नी के बाद अब मैंने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड, मेरे परिवार, कोचों, सलाहकारों, टीम के सभी साथियों, फैंस को और मेरा सपोर्ट करने वाले सभी लोगों को बहुत-बहुत शुक्रिया. फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलने के लिए एक्साइटेड हूं.

Wahab Riaz का इंटरनेशनल करियर

Wahab Riaz ने पाकिस्तान के लिए 27 टेस्ट मैचों में 83 विकेट, 91 वनडे मैचों में 120 और 36 T20I मैचों में 34 विकेट चटकाए. वहाब ने वर्ल्ड कप 2011 में 5 विकेट लेने का बड़ा कारनामा किया था. वह भारतीय दिग्गज युवराज सिंह को गोल्डन डक पर आउट कर चुके हैं. 2017 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के साथ चैंपियंस ट्रॉफी जीती. हालांकि, वहाब फ्रेंचाइजी क्रिकेट में एक्टिव रहेंगे. बताते चलें, वहाब रियाज को इस साल की शुरुआत में पाकिस्तान के पंजाब का कार्यवाहक स्पोर्ट्स मिनिस्टर नियुक्त किया गया था.