logo-image

IPL को लेकर ICC में चुनौती देगा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB), इस वजह से भड़के रमीज राजा (Rameez Raja)

रमीज राजा ने कहा, अगर विश्व क्रिकेट में कोई विकास होता है, जिसका मतलब है कि हमें छोटा बदलाव किया जा रहा है, तो हम इसे बहुत ही जोरदार तरीके से चुनौती देंगे.

Updated on: 24 Jun 2022, 09:15 PM

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के लिए प्रस्तावित ढाई महीने की विस्तारित विंडो (अवधि) को लेकर आईसीसी (ICC) का दरवाजा खटखटाने का फैसला किया है. रमीज राजा इस मामले को लेकर चुनौती देने का फैसला किया है. हालांकि इसमें कोई संदेह नहीं कि पाकिस्तान (Pakistan) इस मुद्दे को उछालकर भारत के कद को कम करना चाहता है. पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा (PCB Chairman Rameez raja) ने कहा कि आईसीसी (ICC) के अगले सम्मेलन में इस मुद्दे को उठाया जाएगा. फिलहाल आईपीएल विंडो (IPL Window) को बढ़ाने पर अभी तक कोई घोषणा या निर्णय नहीं हुआ है. उन्होंने कहा, मैं इस मुद्दे पर आईसीसी सम्मेलन में अपने विचार दूंगा. उन्होंने कहा, मेरी बात स्पष्ट है.

ये भी पढ़ें : डांस करते हुए बॉलिंग करता है ये खिलाड़ी, आप भी देखें यह Viral Video

रमीज राजा ने कहा, अगर विश्व क्रिकेट में कोई विकास होता है, जिसका मतलब है कि हमें छोटा बदलाव किया जा रहा है, तो हम इसे बहुत ही जोरदार तरीके से चुनौती देंगे और आईसीसी में अपनी बात को मजबूती से रखेंगे. इससे पहले बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पीटीआई को दिए एक विशेष साक्षात्कार में कहा है कि भारतीय बोर्ड को 2024 से 2031 तक शुरू होने वाले आईसीसी के अगले एफ़टीपी चक्र में आईपीएल के लिए एक विस्तारित विंडो मिलेगी. शाह ने कहा, अगले एफ़टीपी चक्र से आईपीएल में ढाई महीने की आधिकारिक विंडो होगी ताकि सभी शीर्ष अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर भाग ले सकें. हमने विभिन्न बोर्डों के साथ-साथ आईसीसी के साथ भी चर्चा की है. 

वहीं रमीज राजा (Rameez raja) ने यह भी कहा कि जहां पाकिस्तान (Pakistan) भारत से खेलने का इच्छुक है, वहीं पड़ोसियों के बीच राजनीतिक समीकरण अभी भी बाधाओं के रूप में कार्य कर रहा है. राजा ने कहा, मैंने इस पर सौरव गांगुली (Sourav ganguly) से बात की है और मैंने उनसे कहा कि वर्तमान में तीन पूर्व क्रिकेटर अपने क्रिकेट बोर्ड का नेतृत्व कर रहे हैं और अगर वे कोई फर्क नहीं डाल सकते हैं तो कौन करेगा? उन्होंने कहा, “गांगुली ने मुझे पिछले साल आईपीएल (IPL) फाइनल में भाग लेने के लिए दो बार आमंत्रित किया था, लेकिन क्रिकेट में व्यस्तता के कारण नहीं जा सका.