logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

शारजील खान पर पीसीबी ने किया रुख साफ, कहा- अगर खेलना चाहते है तो स्पॉट फिक्सिंग की बात करें स्वीकार

पीसीबी (PCB) के भ्रष्टाचार रोधी न्यायधिकरण ने शारजील खान (Sharjeel Khan) के साथ खालिद लतीफ, मोहम्मद इरफान, मोहम्मद नवाज, नसीर जमशेद जब शाहबाज हसन को भी मैच फिक्सिंग में संलिप्त पाया था.

Updated on: 12 Aug 2019, 06:39 AM

नई दिल्ली:

स्पॉट फिक्सिंग (Spot Fixing) मामले में फंसे पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व सलामी बल्लेबाल शारजील खान (Sharjeel Khan) ने 30 महीने की सजा शनिवार को पूरी कर ली लेकिन पीसीबी (PCB) ने साफ कर दिया कि क्रिकेट में वापसी के लिए उन्हें अपनी गलती को स्वीकार कर भ्रष्टाचार रोधी पुनर्वास कार्यक्रम में भाग लेना होगा.

शारजील खान (Sharjeel Khan) को पाकिस्तान (Pakistan) सुपर लीग (पीएसएल) में स्पॉट फिक्सिंग (Spot Fixing) का दोषी पाए जाने के बाद अगस्त 2017 में पांच साल निलंबन की सजा दी गई थी लेकिन पीसीबी (PCB) की भ्रष्टाचार रोधी न्यायधिकरण ने उनके निलंबन की आधी सजा रद्द कर दी थी.

और पढ़ें: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर भड़के मोहसिन खान, कहा- कोच पद के लिए दबाव डालना ठीक नहीं

पीसीबी (PCB) के भ्रष्टाचार रोधी न्यायधिकरण ने शारजील खान (Sharjeel Khan) के साथ खालिद लतीफ, मोहम्मद इरफान, मोहम्मद नवाज, नसीर जमशेद जब शाहबाज हसन को भी मैच फिक्सिंग में संलिप्त पाया था.

पीसीबी (PCB) के एक अधिकारी ने कहा कि शारजील खान (Sharjeel Khan) को सितंबर में होने वाले कायदे आजम ट्रॉफी में खेलने का मौका मिल सकता है लेकिन इसके लिए उन्हें स्पॉट फिक्सिंग (Spot Fixing) में अपनी संलिप्तता स्वीकार करनी होगी और अपने कार्यों के लिए माफी मांगनी होगी.

और पढ़ें: INDvsWI: विराट कोहली ने तोड़ा जावेद मियांदाद का रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बनें

उन्होंने कहा कि सलमान बट्ट और मोहम्मद आसिफ को भी क्रिकेट में वापसी के लिए 2015 में ऐसा ही करना पड़ा था. शारजील खान (Sharjeel Khan) से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि उन्होंने अपने खिलाफ लगे पांच आरोपों को मान लिया लेकिन यह स्वीकार नहीं किया कि वह स्पॉट फिक्सिंग (Spot Fixing) में शामिल थे और इससे उन्हें वित्तीय फायदा हुआ था.