logo-image

पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड शर्मसार, मांगनी पड़ी माफी, जानें क्‍या है पूरा मामला

पाकिस्‍तान भी गजब ही है. न जानें वहां कब क्‍या हो जाए, कुछ कहा नहीं जा सकता. पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री इमरान खान तो दर दर बेइज्‍जत होते ही घूम रहे हैं

Updated on: 19 Oct 2019, 11:49 AM

New Delhi:

पाकिस्‍तान भी गजब ही है. न जानें वहां कब क्‍या हो जाए, कुछ कहा नहीं जा सकता. पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री इमरान खान तो दर दर बेइज्‍जत होते ही घूम रहे हैं, उसके बाद पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम के कप्‍तान सरफराज अहमद ने श्रीलंका के खिलाफ खेली गई सीरीज में पाकिस्‍तान की जो बचीखुची इज्‍जत थी, वह भी मिट्टी में मिला दी. अब एक नया प्रकरण सामने आया है, जब मामले ने तूल पकड़ा तो पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड को आखिरकार माफी मांगनी पड़ी. 

यह भी पढ़ें ः VIDEO : दक्षिण अफ्रीकी कप्‍तान ने किया टोटका, लेकिन विराट कोहली से नहीं जीत पाए

दरअसल पाकिस्‍तान में इस वक्‍त गदर मचा हुआ है. श्रीलंका खिलाफ बुरी तरह से सीरीज हारने के बाद पाकिस्‍तान में यह बवाल और बढ़ गया. चारोओर से यह मांग की जाने लगी कि सरफराज अहमद को कप्‍तान से हटाया जाना चाहिए. लंबी कवायद के बाद आखिरकार शुक्रवार को इस बात का ऐलान कर दिया गया कि अब सरफराज अहमद पाकिस्‍तान के कप्‍तान नहीं होंगे. अब अजहर अली टेस्‍ट मैचों में कप्‍तानी करेंगे, वहीं बाबर आजम को T-20 का कप्‍तान बनाया गया है. इस तरह पाकिस्‍तान के दो कप्‍तान हो गए हैं. अब सरफराज को इनके अंडर में खेलना होगा. हालांकि यह अभी तक नहीं पता है कि एक दिवसीय मैचों की कप्‍तानी किसके हाथ होगी, इन्हीं दो कप्‍तानों में से कोई होगा या फिर पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड किसी तीसरे कप्‍तान की नियुक्‍ति करता है.

यह भी पढ़ें ः जानिए कौन हैं शहबाज नदीम, जो 30 साल की उम्र में कर रहे हैं टेस्‍ट में डेब्‍यू

अब आते हैं असल मुद्दे पर, दरअसल शुक्रवार दोपहर में इस बात का ऐलान किया गया कि सरफराज अब कप्‍तान नहीं होंगे. इसके कुछ ही देर बाद पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड के ऑफिशियल ट्वीटर एकाउंट से एक वीडियो शेयर कर दिया गया, जिसमें पाकिस्‍तानी खिलाड़ी प्रैक्‍टिस सेशन में डांस कर रहे हैं. शोर इस बात का हो गया कि सरफराज को कप्‍तानी से हटाए जाने से पाकिस्‍तानी खिलाड़ी डांस कर रहे हैं. जबकि यह झूठ था.

यह भी पढ़ें ः तीन मैचों की सीरीज में पांचवी बार सफाए की ओर भारतीय टीम, जानें सारे आंकड़े

अब पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने इस मामले में माफी मांगी है और कहा है कि इस वीडियो को शेयर करने की टाइमिंग गलत हो गई थी. ऐसा नहीं किया जाना चाहिए. बोर्ड ने यह भी बताया कि यह वीडियो अब से करीब एक साल पुरानी है और इसका सरफराज की कप्‍तानी जाने से कोई लेना देना नहीं है. पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने अब इस पूरे प्रकरण के लिए माफी मांग ली है. अब वह वीडियो भी बोर्ड के ट्वीटर हैंडल पर नहीं दिख रहा है, ऐसे में माना जा सकता है कि उसे हटा दिया गया है.