logo-image

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ रमीज राजा को किया गया बर्खास्त, यह दिग्गज होगा अगला PCB चीफ

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ रमीज राजा को किया गया बर्खास्त, यह दिग्गज होगा अगले PCB चीफ

Updated on: 21 Dec 2022, 05:39 PM

highlights

  • नजम सेठी होंगे पीसीबी के नए चेयरमैन
  • प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने लगाई मुहर
  • कई विवादों से घिरे रहे रमीज राजा

नई दिल्ली:

Ramiz Raja Sacked: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष रमीज राजा को बर्खास्त कर दिया गया है. उनकी जगह नजम सेठी (Najam Sethi) अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए चेयरमैन होंगे. रमीज राजा लगातार बयान देकर विवादों से घिरे थे, जिसके बाद उन पर एक्शन नहीं लिया गया है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif) ने नजम सेठी के नाम पर मुहर लगा दी है. हाल में पाकिस्तान को अपने ही घर में इंग्लैंड के हाथों टेस्ट सीरीज में 0-3 से करारी हार का सामना करना पड़ा है. इसके बाद ऐसी उम्मीद लगाई जा रही थी कि रमीज राजा को उनके पद से हटाया जा सकता है.

नजम सेठी होंगे पीसीबी के नए चीफ

पीसीबी के नए अध्यक्ष बनने जा रहे नजम सेठी की बात करें तो वह जून 2013 से जनवरी 2014 तक, फरवरी 2014 से मई 2014, अगस्त 2017 से अगस्त 2018 तक पीसीबी के चेयरमैन रह चुके हैं. यह उनका चौथा कार्यकाल होगा. इमरान खान की सरकार बनाने के बाद उन्होंने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. उसके बाद इमरान खान (Imran Khan) ने रमीज राजा को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का चेयरमैन नियुक्त किया था.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: MI इन 3 विदेशी खिलाड़ियों पर लगा सकती है बड़ा दांव, पूर्व क्रिकेटर का दावा

अपने बयानों को लेकर विवादों में घिरे थे रमीज राजा

रमीज राजा हाल ही में अपने बयानों को लेकर विवादों में घिरे रहे थे. हाल ही में बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने एक बयान दिया कि भारत एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान के दौरे पर नहीं जाएगा. जय शाह ने कहा था कि एशिया कप को कहीं और शिफ्ट किया जाना चाहिए. इसके बाद रमीज राजा ने अगले साल भारत में होने वाले वर्ल्ड कप से पाकिस्तान टीम का नाम वापस लेने की लगातार धमकी दे रहे थे.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: आईपीएल ऑक्शन में इन 5 अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ियों को मिल सकती है मोटी रकम