logo-image

Babar Azam on Kohli : तो इसलिए बाबर ने किया विराट के लिए ट्वीट..

Pakistan captain Babar Azam's tweet on Virat Kohli : पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने भारतीय स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के लिए अपना समर्थन वाला ट्वीट करने के बाद सोशल मीडिया पर काफी वाहवाही पाई थी.

Updated on: 16 Jul 2022, 08:40 AM

नई दिल्ली:

Pakistan captain Babar Azam's tweet on Virat Kohli : पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने भारतीय स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के लिए अपना समर्थन वाला ट्वीट करने के बाद सोशल मीडिया पर काफी वाहवाही पाई थी, जो खुद लगभग तीन साल से खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं. गुरुवार को लॉर्डस में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में कोहली के 16 रन पर आउट होने के तुरंत बाद बाबर ने पिछले साल आईसीसी टी20 विश्व कप से उनकी और कोहली की एक तस्वीर साझा कीं, जिसमें कैप्शन लिखा था, यह भी बीत जाएगा. मजबूत रहो विराट कोहली.

ट्वीट करने के तुरंत बाद, कई क्रिकेट प्रशंसकों ने कोहली का समर्थन करने के लिए बाबर की प्रशंसा करना शुरू कर दिया. गॉल में श्रीलंका के खिलाफ पाकिस्तान के पहले टेस्ट की प्रेस कॉन्फ्रेंस में बाबर ने कोहली के समर्थन करने के पीछे के कारणों का खुलासा किया. उन्होंने कहा, देखिए, खुद एक खिलाड़ी के रूप में, मुझे पता है कि आप इस तरह के दौर (आउट ऑफ फॉर्म) से गुजर सकते हैं. मुझे यह भी पता है कि एक खिलाड़ी ऐसे दौर में क्या करता है और कोई इससे कैसे बाहर आ सकता है. उस समय, आपको समर्थन चाहिए.

उन्होंने आगे कहा, एक खिलाड़ी के रूप में, मैंने सिर्फ यह सोचकर ट्वीट किया कि यह उनको समर्थन देगा. वह सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक है. वह बहुत (क्रिकेट का) खेल रहे हैं और वह जानते हैं कि इन परिस्थितियों से कैसे बाहर आना है. इसमें समय लगता है, अगर आप खिलाड़ियों का समर्थन करते हैं, यह वास्तव में अच्छा होगा.

कोहली ने 2019 के बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक नहीं लगाया है. चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ द ओवल में पहला वनडे मैच नहीं खेलने के बाद कोहली ने लॉर्डस में दूसरे मैच में सिर्फ 16 रन बनाए, जिसे भारत 100 रन से हार गया.

बाबर आजम के करियर की बात करें तो 40 टेस्ट मैचों में 2851 रन, वहीं 89 वनडे में 4442 रन और 74 टी20 मुकाबलों में 2686 रन बनाए हैं.  24 शतक बाबर अभी तक अपने पूरे करियर में लगा चुके हैं.