logo-image

पाकिस्तानी कप्तान को नहीं ट्रैफिक नियमों की परवाह, जानें कैसे उड़ाई धज्जियां

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है.

Updated on: 20 May 2023, 05:51 PM

highlights

  • बाबर आजम की गाड़ी को रोका गया
  • गाड़ी की नंबर प्लेट नहीं नियमों के अनुसार
  • नंबर प्लेट चेंज कराने की दी गई हिदायत

नई दिल्ली:

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है. असल में, पाक कैप्टन अपने देश के ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करते पकड़े गए हैं, जिसपर पुलिस ने एक्शन भी लिया है. ये मामला शुक्रवार का है, जब Babar Azam अपनी लग्जरी ऑडी कार में बैठकर कहीं जा रहे थे. तभी, आबकारी विभाग के अधिकारियों ने उन्हें ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने के संदेह में रोक लिया. तो आइए आपको बताते हैं कि आखिर क्या है ये पूरा मामला...

Babar Azam को पुलिस ने रोका

पाकिस्तान के कप्तान Babar Azam मैदान पर तो सभी नियमों का पालन करते दिखते हैं. लेकिन असल जिंदगी में उन्हें शुक्रवार को आबकारी विभाग के अधिकारियों द्वारा ट्रैफिन नियमों का उल्लंघन करने के संदेह में रोक लिया गया. क्रिकेट पाकिस्तान ने बताया है कि, अधिकारियों ने बाबर की कार पर लगी नंबर प्लेट को देखा, जिसपर असामान्य रूप से छोटे अक्षरों में नंबर लिखा था और यह सरकार द्वारा निर्धारित मानक आकार के नियमों का पालन नहीं करती. इस मामले पर आगे कोई कार्रवाई नहीं की गई और बाबर को उनकी कार की नंबर प्लेट बदलने को कहा गया.

साथ ही वहां मौजूद अधिकारियों ने बाबर की गाड़ी से संबंधित डॉक्यूमेंट्स देखे, जिसमें कार की RC और कई चीजें शामिल थीं. डॉक्यूमेंट्स को चेक करने के बाद अधिकारियों ने बाबर की कार के साथ फोटो क्लिक की, जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. 

ये भी पढ़ें : IPL 2023 : Yashasvi Jaiswal ने तोड़ा 15 साल पुराना रिकॉर्ड, अब तक इतिहास में नहीं हुआ ऐसा

अच्छी फॉर्म में हैं बाबर

बाबर आजम ने अब तक पाकिस्तान के लिए 47 टेस्ट, 100 वनडे और104 T20I मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने क्रमश: 3696, 5089 और 3485 रन बनाए हैं. बताते चलें, बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड को वनडे सीरीज में 4-1 से हराया था, जिसमें Babar Azam ने कीवी टीम के खिलाफ 276 न बनाए थे.