News Nation Logo
Banner

पाकिस्‍तानी गेंदबाज यासिर शाह का बल्लेबाजी रिकार्ड, फिर भी पाकिस्‍तान हार की कगार पर

यासिर शाह (113) (Yasir Shah) आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए आस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट शतक लगाने वाले सातवें बल्लेबाज बन गए हैं. यासिर शाह ने एडिलेड ओवल मैदान पर आस्ट्रेलिया के साथ जारी दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन 213 गेंदों पर 113 रन बनाए.

आईएएनएस | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 02 Dec 2019, 08:21:48 AM
पाकिस्‍तान के यासिर शाह Yasir Shah

एडिलेड:  

Australia vs Pakistan : यासिर शाह (113) (Yasir Shah) आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए आस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट शतक लगाने वाले सातवें बल्लेबाज बन गए हैं. यासिर शाह (Yasir Shah) ने एडिलेड ओवल मैदान पर आस्ट्रेलिया के साथ जारी दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को 213 गेंदों का सामना कर 13 चौकों की मदद से 113 रनों की पारी खेली. यासिर से पहले इंग्लैंड के डब्ल्यूडब्ल्यू रीड (117), वेस्टइंडीज के सीसी डेपियाजा (122), वेस्टइंडीज के ही एफसीएम एलेक्सजेंडर (108), न्यूजीलैंड के एडम परोरे (110), इंग्लैंड के मैट प्रायर (118), भारत के रिद्धीमान साहा (117) इस क्रम पर खेलते हुए कंगारूओं के खिलाफ शतक लगा चुके हैं. 

यह भी पढ़ें ः अब कौन बनेगा टीम इंडिया का चयनकर्ता, एमएसके प्रसाद का कार्यकाल समाप्‍त

यही नहीं, यासिर शाह (Yasir Shah) 2006 के बाद इस क्रम पर खेलते हुए पाकिस्तान के लिए टेस्ट शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने. यह कारनामा करने वाले वह नौवें पाकिस्तानी बल्लेबाज हैं. 2006 में कामरान अकमल ने भारत के खिलाफ कराची में 113 रन बनाए थे.

यह भी पढ़ें ः तमिलनाडु पर रोमांचक जीत से कर्नाटक बना सैयद मुश्ताक अली चैंपियन

उधर आठवें नंबर के बल्लेबाज यासिर शाह (113) के संघर्षपूर्ण शतकीय पारी के बावजूद पाकिस्तान की टीम एडिलेड ओवल मैदान पर आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को लगातार दूसरी बार पारी की हार के कगार पर पहुंच गई है. आस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी तीन विकेट पर 589 रन बनाकर घोषित कर दी थी. इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम यासिर के शतक के बावजूद अपनी पहली पारी में 302 रन पर ऑलआउट हो गई और उसे मेजबान टीम के खिलाफ फॉलोऑन खेलने के लिए मजबूर होना पड़ा.

यह भी पढ़ें ः सौरव गांगुली बोले, सैयद मुश्ताक ट्रॉफी में सट्टेबाज ने खिलाड़ी से मुलाकात की

फॉलोऑन खेलते हुए भी पाकिस्तान की हालत बेहद खराब है और मेहमान टीम ने अपनी दूसरी पारी में 39 रन तक तीन विकेट गंवा दिए हैं. पाकिस्तान अभी आस्ट्रेलिया के स्कोर से 248 रन पीछे है जबकि उसके सात विकेट शेष है. स्टंप्स के समय शान मसूद 55 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 14 और असद शफीक 17 गेंदों पर एक चौके के सहारे आठ रन बनाकर नाबाद लौटे. इमाम उल हक ने खाता खोले बिना आउट हुए जबकि कप्तान अजहर अली ने नौ और बाबर आजम ने आठ रनों का योगदान दिया. आस्टेलिया की ओर से जोश हेजलवुड को दो और मिशेल स्टार्क को अब तक एक सफलता मिली है.

यह भी पढ़ें ः MS धोनी टी20 वर्ल्ड कप में खेलेंगे या नहीं? सौरभ गांगुली बोले- उन्हीं से पूछो, क्योंकि...

इससे पहले, पाकिस्तान ने अपने कल के स्कोर छह विकेट पर 96 रन से आगे खेलना शुरू किया. पाकिस्तानी बल्लेबाजी की धुरी बाबर आजम ने 43 और यासिर शाह चार रन से अपनी पारी को आगे बढ़ाया. दोनों बल्लेबाजों ने सातवें विकेट के लिए 105 रन की शतकीय साझेदारी करके पाकिस्तान को कुछ राहत दी. बाबर आजम के आउट होने के बाद यासिर ने मोहम्मद अब्बास (29) के साथ नौवें विकेट के लिए 87 रन जोड़कर पाकिस्तान को 300 के करीब पहुंचाया. यासिर ने अपने करियर का पहला शतक लगाया. इस दौरान उन्होंने 213 गेंदों का सामना किया और 13 चौके लगाए. आस्ट्रेलिया के लिए स्टार्क ने छह विकेट लिए. उनके अलावा पैट कमिंस को तीन और जोश हेजलवुड को एक विकेट मिला.

First Published : 02 Dec 2019, 08:21:48 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.