News Nation Logo

Pak vs SA: पाकिस्तान ने पहले टेस्ट में साउथ अफ्रीका हराया, टेस्ट चैंपियनशिप में फायदा

पाकिस्तान ने कराची में खेले गए साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट में मेहमान टीम को सात विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.

Sports Desk | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 29 Jan 2021, 04:41:20 PM
Pak

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Photo Credit: https://twitter.com/ICC)

:  

पाकिस्तान ने कराची में खेले गए साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट में मेहमान टीम को सात विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. साउथ अफ्रीका द्वारा दिए गए जीत के लिए 88 रनों को पाकिस्तान टीम ने सात विकेट रहते हासिल कर लिया. पाकिस्तान के फवाद अलाम को शानदार खेल के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. अब टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच चार फरवरी से रावलपिंडी में खेला जाएगा.

 

दरअसल, साउथ अफ्रीका की टीम पहली पारी में 220 रनों पर सिमट गई थी. पाकिस्तान की तरफ से यासिर शाह ने तीन विकेट जबकि शाहिन अफरीदी और नोमान अली को दो दो विकेट लिए थे. अफ्रीकी टीम की पहली पारी के जवाब में पाकिस्तान टीम ने फवाद अलाम के 109 रनों की मदद से 378 रन बनाए और साउथ अफ्रीका पर दबाव बना दिया. अफ्रीका के लिए कगिसो रबाड़ा, केशव महाराज ने तीन-तीन तो एनरिक नोर्टे और लुंगी एंगडी ने दो दो विकेट अपने नाम किए.

दूसरी पारी में साउथ अफ्रीका ने एडियन मकरम के 74, रैसी वैन डर डूसन के 64 की पारियों की बदौलत 245 रन बनाए और पाकिस्तान को 88 रनों का लक्ष्य दिया. पाकिस्तान के नोमान अली ने दूसरी पारी में पांच विकेट झटके. लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान ने तीन विकेट के नुकसान पर जीत दर्ज की. अब पाकिस्तान की टीम आईसीसी  चैंपियनशिप के प्वाइंट टेबल पर पांचवें स्थान पर है.

 

 

First Published : 29 Jan 2021, 04:41:20 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Pak PAK Vs SA