logo-image

PAK vs ENG: पाकिस्तान में अंग्रेजों का घमाल, टूटे और बने टेस्ट इतिहास के कई रिकॉर्ड

मैच के पहले दिन इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने पाकिस्तान के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. पहले दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने 4 विकेट खोकर स्कोरबोर्ड पर 506 रन लगा दिए हैं.

Updated on: 01 Dec 2022, 07:53 PM

नई दिल्ली:

Pakistan vs England Test: इंग्लैंड की टीम 17 साल बाद पाकिस्तान दौरे पर है और टेस्ट मैच खेल रही है. टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला गुरुवार (1 दिसंबर) से रावलपिंडी (Rawalpindi) में खेला जा रहा है. इस मुकाबले के पहले दिन ही इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दी है. इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना का फैसला लिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने कई बड़े वर्ल्ड रिकॉर्ड को अपने नाम किया है. 

टेस्ट में एक दिन में सबसे ज्यादा रन

मैच के पहले दिन इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने पाकिस्तान के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. पहले दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने 4 विकेट खोकर स्कोरबोर्ड पर 506 रन लगा दिए हैं. यह टेस्ट क्रिकेट इतिहास का पहले दिन में बनाया गया सर्वाधिक रन है. इससे पहले किसी टीम ने टेस्ट के पहले ही इतना रन नहीं बनाया है.

टेस्ट में एक दिन में बने 4 शतक

इसके अलावा इंग्लैंड के 4 बल्लेबाजों ने टेस्ट मैच के पहले ही दिन शतक जड़ दिए. जैक क्रॉली 122, बेन डकत 107, ओली पोप 108 और ब्रुक 101 रनों की नाबाद पारी खेली. इससे पहले किसी टीम के बल्लेबाजों ने ऐसा कारनामा नहीं किया था. 

हैरी ब्रुक ने लगाए लगातार 6 चौके

हैरी ब्रुक ने लगाए लगातार 6 चौके

इंग्लैंड के बल्लेबाज हैरी ब्रुक ने पहले दिन ताबातोड़ पारी खेलते हुए शतक लगाया. वह पहले दिन का खेल खत्म होने तक 101 रनों पर नाबाद हैं. उन्होंने पाकिस्तान के गेंदबाज सऊद शकील के ओवर में लगातार 6 चौके जड़ दिए. इसी के साथ उन्होंने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड की भी बराबरी की. इससे पहले श्रीलंका के महान सनथ जयसूर्या, वेस्टइंडीज के लीजेंड रामनरेश सरवन और क्रिस गेल जैसे खिलाड़ी भी लगातार 6 चौके लगा चुके हैं. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023 : आईपीएल 2023 आएगा नए रंग में, BCCI कर सकती है ये बदलाव!

टेस्ट में सबसे तेज शतकीय पारी

इंग्लैंड ने पहले ही ओवर से पाकिस्तानी गेंदबाजों की पिटाई शुरु कर दी. इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने पहले ही ओवर में 14 रन स्कोरबोर्ड पर लगा दिए. इंग्लैंड ने 13.5 ओवर में ही 100 रन का आंकड़ा पार कर लिया. यह टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड की सबसे तेज शतकीय ओपनिंग पार्टनरशिप रही. इससे पहले यह रिकॉर्ड बांग्लादेश के नाम था. बांग्लादेश ने साल 2012 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 13.4 ओवर्स में 100 रन बनाए थे. 

यह भी पढ़ें: IND vs SL: रोहित-कोहली नहीं होंगे टी20 का हिस्सा, हार्दिक को मिलेगी कप्तानी