News Nation Logo

PAK vs BAN: बाबर आजम के बाद शान मसूद ने भी जड़ा शतक, पाकिस्तान ने ली 109 रनों की बढ़त

बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी में 233 रन बनाए जवाब में पाकिस्तान ने दूसरे दिन शनिवार का अंत तीन विकेट के नुकसान पर 342 रनों के साथ करते हुए अच्छी बढ़त ले ली.

IANS | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 09 Feb 2020, 11:29:10 AM
बाबर आजम

बाबर आजम (Photo Credit: https://twitter.com/ICC)

रावलपिंडी:  

बाबर आजम (नाबाद 143) और शान मसूद (100) की शतकीय पारियों के दम पर पाकिस्तान ने यहां रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन बांग्लादेश पर 109 रनों की बढ़त ले ली. बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी में 233 रन बनाए जवाब में पाकिस्तान ने दूसरे दिन शनिवार का अंत तीन विकेट के नुकसान पर 342 रनों के साथ करते हुए अच्छी बढ़त ले ली. आजम के साथ अशद शफीक 60 रन बनाकर खेल रहे हैं. दोनों के बीच 137 रनों की साझेदारी हो चुकी है.

ये भी पढ़ें- ISL 6: चेन्नइयन एफसी और बेंगलुरू एफसी में आज होगी रोमांचक जंग

पहले ही दिन बांग्लादेश आउट हो गई थी और पाकिस्तान ने दूसरे दिन ही अपनी पहली पारी शुरू की. अबु जायेद ने दो के कुल स्कोर पर आबिद अली को विकेट के पीछे लिटन दास के हाथों कैच करा दिया. आबिद खाता नहीं खोल पाए. इसके बाद हालांकि मेहमान टीम को विकेट के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा. मसूद और कप्तान अजहर अली ने दूसरे विकेट के लिए 91 रन जोड़े. जायेद ने ही अजहर को आउट कर बांग्लादेश को दूसरी सफलता दिलाई. अजहर ने 59 गेंदों पर 34 रन बनाए.

ये भी पढ़ें- ISL 6: ओडिशा एफसी को 3-1 से हराकर सेमीफाइनल में पहुंची एटीके, कृष्णा ने लगाई हैट्रिक

दूसरा विकेट लेने के बाद बांग्लादेश को तीसरे विकेट के लिए फिर इंतजार करना पड़ा. मसूद और बाबर ने टीम के खाते में 112 रन जोड़े. शतक पूर करने के बाद मसूद ताइजुल इस्लाम की गेंद पर बोल्ड हो गए. उन्होंने अपनी पारी में 160 गेंदों का सामना कर 11 चौके मारे. इसके बाद शफीक और आजम ने दिन का खेल खत्म होने तक कोई और विकेट नहीं गिरने दिया. आजम ने अभी तक 192 गेंदों का सामना किा है और 19 चौकों के अलावा एक छक्का लगाया है. वहीं शफीक ने 111 गेंदों का सामना किया है और आठ चौके मारे हैं.

First Published : 09 Feb 2020, 11:29:10 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.